केन विलियमसन ने स्लो बैटिंग के दौरान किया बड़ा धमाका 

 नई दिल्ली 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पांचवें दिन कीवी कप्तान केन विलियमसन भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने चट्टान की तरह खड़े रहे और 49 रनों की बेशकीमती पारी खेलकर टीम को बढ़त दिला दी। उनकी इस पारी के दम पर टीम भारत के खिलाफ पहली पारी में 32 रनों की अहम बढ़त लेने में कामयाब रही। भारत की पहली पारी 217 रनों पर सिमटी थी, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाए और 32 रनों की बढ़त ले ली। इस पारी के दौरान विलियमसन ने अपने देश के दिग्गज कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से अब टेस्ट क्रिकेट में विलियमसन से ज्यादा रन अनुभवी रॉस टेलर के ही नाम दर्ज हैं।

 इस पारी के दौरान 44वां रन बनाते ही विलियमसन ने यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस पारी के बाद विलियमसन के नाम 85 मैचों की 147 पारियों में 7178 रन हो गए हैं। अपनी इस के दौरान विलियमसन को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी होना पड़ा। इसकी वजह उनका धीमा खेलना है। अपनी इस पारी में 49 रन बनाने के लिए विलियमसन ने 177 गेंदें खेली और गेंदबाजों को भरपूर सम्मान दिया और पहले सेशन में अपने स्कोर में केवल सात रन जोड़े। शमी पर उन्होंने चौका लगाकर न्यूजीलैंड को बढ़त दिलाई, लेकिन ईशांत की बाहर जाती गेंद को थर्डमैन पर खेलने के प्रयास में दूसरी स्लिप में कोहली को कैच देकर एक रन से अर्धशतक से चूक गए।

ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा मैच
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच बारिश और खराब मौसम की वजह से बेहद प्रभावित रहा है। मैच में अब तक दो दिन से ज्यादा का खेल बर्बाद हो चुका है, जिससे इसका नतीजा ड्रॉ के रूप में निकलने की उम्मीद है। हालांकि मैच के लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है, लेकिन इसके बावजूद नतीजा निकलने की उम्मीद बेहद कम है। इस मैच में पहले और चौथे दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी थी, इसलिए मैच के रिजर्व डे यानी छठे दिन भी खेल होगा। भारत ऐसे में 150 से 200 रनों की बढ़त लेकर न्यूजीलैंड को दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित कर सकता है। मैच ड्रॉ होने पर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

Back to top button