एशियन रैपिड ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता 26 जून से

नई दिल्ली
 एशियन रैपिड की ऑनलाइन रैपिड शतरंज प्रतियोगिता में ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती और अधिबान भास्करन के साथ-साथ भारत के दो सबसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी गुकेश डी. और अर्जुन एरिगैसी, इन सभी ने क्वालीफाई किया है या उन्हें वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई है। प्रतियोगिता में भारत के चार खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाना गर्व की बात है क्योंकि अब तक इस टूर पर किसी भी अन्य देश के इतने खिलाड़ियों को आमंत्रित नहीं किया गया है।

गोल्डमनी एशियन रैपिड एक 16-खिलाड़ियों की ऑनलाइन रैपिड शतरंज प्रतियोगिता है जिसकी शुरुआत 26 जून से होगी और यह प्रतियोगिता नौ दिनों तक चलेगी। विश्व चैंपियन और वर्तमान टूर लीडर मैग्नस कार्लसन और शीर्ष एशियाई प्रतिभाएँ अपने खेल का प्रदर्शन करेंगे। लेकिन सभी की निगाहें चेन्नई के 15 साल के गुकेश डी. पर होंगी, जिन्होंने हाल ही में गेलफैंड चैलेंज टूर्नामेंट जीतने के बाद क्वालीफाई किया था।

वे पहली बार मेल्टवाटर चैंपियंस शतरंज टूर के रैपिड शतरंज फॉर्मेट में कार्लसन से मुकाबला करेंगे। नासिक में जन्मे विदित गुजराती, भारत के नंबर 3 खिलाड़ी हैं और भारतीय शतरंज पसंद करने वालों के बीच इनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है। सत्रह साल के एरिगैसी भी टॉप लेवल पर कामयाबी हासिल करने की उम्मीद कर रहे होंगे और भास्करन अपनी आक्रामक शैली का प्रदर्शन करना चाहेंगे जिसके कारण उन्हें "द बीस्ट" का उपनाम दिया गया है।

Back to top button