यूरो कप के नॉकआउट में डेनमार्क ने बनाई जगह

कोपेनहेगन
 डेनमार्क ने यहां  देर रात को रूस को 4-1 से शिकस्त देकर यूरो कप के नाकआउट में प्रवेश कर लिया। गोल करने के बाद डेनमार्क के स्ट्राइकर जोकिम माहले ने टीवी कैमरे के सामने जाकर अपने हाथ से 10 का इशारा किया जो क्रिस्टियन एरिक्सन का जर्सी नंबर है। एरिक्सन पहले ही मैच में दिल का दौरा पड़ने से मैदान पर गिर गए थे। इसके बाद से टीम दो मैच हार गई थी और यह उसके लिए करो या मरो का मुकाबला था।

डेनमार्क अब ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर है और उसने अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया। डेनमार्क के कोच कास्पर एच ने कहा, 'हमारे खिलाडि़यों को इस जीत का पूरा श्रेय जाता है। मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि पहले मैच की घटना के बाद कैसे उन्होंने वापसी की।' एरिक्सन को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

डेनमार्क, रूस और फिनलैंड तीनों के तीन-तीन अंक थे लेकिन, बेहतर गोल औसत के आधार पर डेनमार्क ने बाजी मार ली। बेल्जियम ग्रुप में शीर्ष पर रहा। अब डेनमार्क का सामना शनिवार को वेल्स से होगा।

मिकेल डांसगार्ड ने 38वें मिनट में गोल करके डेनमार्क का मैच में खाता खोल दिया और पहला हाफ टीम के नाम रहा। दूसरे हाफ में भी डेनमार्क का गोल करने का सिलसिला जारी रहा। युसुफ पाल्सन ने 59वें मिनट में बाक्स के अंदर से गोल करके डेनमार्क को 2-0 से आगे किया। हालांकि रूस को 70वें मिनट में पेनाल्टी मिली और इस पर आर्टम ज्यूबा ने गोल करके टीम की मैच में वापसी करा दी। इसके नौ मिनट बाद एंड्रियास क्रिस्टेनसेन ने गोल दागकर डेनमार्क की बढ़त मजबूत कर दी। डेनमार्क का गोल करने का सिलसिला जारी रहा और जोकिम माहले ने 82वें मिनट में गोल करके बढ़त को 4-1 कर दिया जो टीम ने मैच के अंत तक कायम रखी।

Back to top button