राज्य वन सेवा के मेंस एग्जाम अब जुलाई लास्ट तक हो सकेंगे कंडक्ट

भोपाल
मप्र राज्य वन सेवा के मेंस एग्जाम जो 18 अप्रैल को कंडक्ट कराए जाने थे,लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते स्थगित कर दिए गए थे उसके एग्जाम अब जुलाई अंत तक कंडक्ट कराए जाएंगे। आयोग के सूत्रों ने बताया कि इसकी तैयारी की जा रही है जल्द ही इसकी सूचना जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि एमपीपीएससी 2019 के राज्य सेवा के मेंस एग्जाम आयोजित हो चुके थे। 18 अप्रैल को राज्य वन सेवा के एग्जाम आयोजित कराए जाने थे,लेकिन ऐन वक्त पर कोरोना की एंट्री के चलते इसे पोस्टपोन करना पड़ा था। मगर अब आयोग ने फिर से राज्य वन सेवा के एग्जाम कंडक्ट कराने जाने की तैयारियां शुरू कर दी है।

आयोग कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इसके एग्जाम इंदौर स्थित सेंटर पर ही आयोजित कराए जाएंगे।  इसमें डेटलाइन के अलावा पूर्व में जारी शेड्यूल के हिसाब से ही एग्जाम आयोजित कराए जाएंगे। इस दौरान अभ्यर्थियों को कोविड एसओपी का पालन करना अनिवार्य होगा।

दरअसल,उक्त एग्जाम अब एक ही दिन दो पालियों में ओएमआरशीट बेस्ड आयोजित कराए जाएंगे। इसमें पहले पॉली में सामान्य ज्ञान,हिंदी,अंग्रेजी एवं मैथ एवं दूसरी पॉली में विज्ञान,प्रोद्योगिकी एवं पर्यावरण से जुडेÞ विषय शामिल रहेंगे।

आयोग के मुताबिक जनवरी 2019 में राज्य सेवा के प्री  एग्जाम आयोजित हुए थे। इसके बाद आरक्षण विवाद के चलते यह भर्ती प्राक्रिया एक साल से ज्यादा समय से अटकी रही। अब बमुश्किल से प्री रिजल्ट जारी कर 6 पदों की भर्ती के लिए 97 उम्मीदवारों को शार्टलिस्टेड किया गया था।
 

 

Back to top button