चेक गणराज्य ने यूरो कप 2020 के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

  बुडापेस्ट
टॉमस हाल्स और पैट्रिक शेक के दूसरे हाफ में किए गोल की मदद से चेक गणराज्य ने यहां यूरो कप में 10 खिलाड़ियों से खेल रही नीदरलैंड्स की टीम को 2-0 से चौंकाकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अब क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य का सामना डेनमार्क से होगा, जिसने वेल्स की टीम को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। यूरो कप 2020 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली चेक रिपब्लिक तीसरी टीम बन गई है। नीदलैंड्स भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की दावेदारों में थी, लेकिन चेक गणराज्य ने नीदरलैंड्स के अरमान चकनाचूर कर दिए।

नीदरलैंड्स की टीम का ग्रुप मैचों में शानदार प्रदर्शन रहा था और वह इस मैच जीत की दावेदार भी थी। नीदरलैंड्स की टीम ग्रुप स्तर के सभी तीनों मैच जीती थी और उससे इस मैच में गोल की उम्मीद भी की जा रही थी, लेकिन उन्होंने निराश किया। वहीं, चेक गणराज्य का ग्रुप स्तर में प्रदर्शन उतार-चढ़ाव वाला रहा था लेकिन, उसने इस मुकाबले में सभी को अपने प्रदर्शन से चौंका दिया। ना तो टीम ने कोई गोल खाया बल्कि दूसरे हाफ में भी दो गोल दाग दिए।

पहले हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई। दूसरे हाफ में नीदरलैंड्स के मथाइस डि लिग्ट को 55वें मिनट में रेड कार्ड मिलने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ गया और टीम को यहां से शेष मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। डि लिग्ट के बाहर जाने के बाद टीम को इसका नुकसान भी हुआ और दो गोल भी खाने पड़ गए। हाल्स ने 68वें मिनट में बाक्स के अंदर से गोल करके मैच में चेक गणराज्य का खाता खोल दिया। फिर 80वें मिनट में शेक ने गोलकीपर को छकाकर गोल दाग दिया और टीम को 2-0 की उपयोगी बढ़त दिलाई। इसके बाद दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई और मैच चेक गणराज्य ने जीत लिया।

Back to top button