BCCI का ऐलान T20 World Cup यूएई में होगा आयोजित

मुंबई
टी 20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) का आयोजन पर चल रही आशंकाओं पर विराम लग गया है। अब टी 20 वर्ल्ड कप भारत में नहीं यूएई में होगा। कोरोना काल के चलते बीसीसीआई (BCCI) ने यह फैसला लिया। हालांकि अभी तक तारीखों को लेकर कोई फैसला नहीं किया।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि बीसीसीआई के सभी अधिकारियों के साथ आज कॉन्फ्रेंस कॉल की गई और कोरोना के हालातों पर चर्चा की गई। शुक्ला ने कहा कि कुछ महीनों के बाद क्या होने वाला है किसी को नहीं पता। सभी बातों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने T20 वर्ल्ड कप यूएई में शिफ्ट करने का फैसला लिया है। भारत के बाद यही सही है हम यह आयोजन करवाना चाहते थे और हमारी पहली प्राथमिकता दी थी।

वहीं इस बात की पुष्टि बीसीसीआई प्रमुख सौरभ गांगुली और बोर्ड के सचिव जय शाह ने भी की है। जय शाह ने जानकारी देते हुए बताया कि आईसीसी को आज आधिकारिक तौर पर यूएई में T20 वर्ल्ड कप शिफ्ट किए जाने की सूचना दे दी गई है। टूर्नामेंट की तारीख पर फैसला आईसीसी ही करेगा।

बता दें कि 17 अक्टूबर से वर्ल्ड कप के मैच की शुरुआत हो सकती है । वहीं वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। जानकारी के मुताबिक यूएई में अबू धाबी, शाहजहां और दुबई में मैचों मुकाबले होंगे। बता दें कि 4 मई को कोरोना के केस आने के बाद 29 मार्च के बाद ही बाकी के मैचों को रोक दिया गया था। फिलहाल सीजन के 31 मुकाबले बचे हुए हैं जो अब यूएई में होंगे।

Back to top button