यूरो कप में स्पेन ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

कोपेनहेगन
 यूरो कप को एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में स्पेन की टीम ने क्रोएशिया को मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्का की। सोमवार को खेले गए इस मैच का नजीता फुल टाइम तक नहीं किया जा सका। अतिरिक्त समय में स्पेन की टीम ने क्रोएशिया पर 5-3 से जीत हासिल कर अगले दौर में जगह बनाई।

सोमवार को दर्शकों को यूरो कप के प्री क्वार्टर फाइनल में एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। कांटे की टक्कर वाले इस मैच में फुल टाइम तक दोनों टीमों के बीच स्कोर 3-3 से बराबर रहा। अतिरिक्त समय में स्पेन की टीम ने क्रोएशिया के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाते हुए दो गोल की बढ़त बनाने में कामयाबी पाई जहां से उनकी जीत पक्का हो गई।

आठ गोल के मैच में स्पेन ने क्रोएशिया को रोमांचक मुकाबले में 5-3 से शिकस्त देकर यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। निर्धारित समय तक स्कोर 3-3 से बराबर था जिसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए अतिरिक्त समय का सहारा लिया गया जहां स्पेन की टीम ने बाजी मार ली। स्पेन ने अतिरिक्त समय में दो गोल दागे जिसके बाद क्रोएशिया के लिए वापसी करना मुश्किल हो गया।

मैच की शुरुआत क्रोएशिया के लिए अच्छी रही। स्पेनिश गोलकीपर पेड्री 20वें मिनट में आत्मघाती गोल कर बैठे जिससे क्रोएशिया मैच में 1-0 से आगे हो गया। हालांकि उनका यह गोल उनकी बड़ी लापरवाही के कारण हुआ था। गेंद उनके पास धीरे से आ रही थी और उन्हें लगा कि वह गेंद को दायें पैर से रोक लेंगे लेकिन, गेंद उनके दायें पैर को छूकर गोल पोस्ट में धीरे से चली गई।

Back to top button