पीएम नरेंद्र मोदी की अमित शाह, राजनाथ सिंह और अजित डोभाल के साथ बैठक

 
नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक की है। मंगलवार शाम चार बजे राजधानी दिल्ली में ये बैठक हुई है। बैठक किस विषय को लेकर बुलाई गई, इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों और सुरक्षा बलों को आधुनिक उपकरणों से लैस करने, युवाओं और इसमें रणनीतिक समुदाय को शामिल करने से जुड़े पहलुओं पर चर्चा की गई है।
 
माना जा रहा है कि बैठक जम्मू एयरबेस पर हुए ड्रोन हमले के बाद की स्थिति पर बातचीत भी बैठक में हुई है।रविवार आधी रात जम्मू एयरबेस में ड्रोन से दो विस्फोट किए गए थे। ये धमाके विस्फोटकों से लदे दो ड्रोन से किए गए। इन धमाकों में एक इमारत को नुकसान पहुंचा है और दो जवानों को भी हल्की चोट लगी। यह एयरबेस पाकिस्तानी सीमा से 14 किलोमीटर दूर स्थित है। एनआईए ने मामले की जांच शुरू कर दी है। रविवार की घटना के बाद सोमवार को भी जम्मू में भी मिलिट्री स्टेशन के पास दो ड्रोन देखे गए। सेना ने ड्रोन को देखते ही फायरिंग की। फायरिंग के बाद ड्रोन गायब हो गए। इन दो घटनाओं के बाद सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

जम्मू एयरबेस पर हुए ड्रोन हमले के अलावा एलओसी पर चीन के साथ तनाव को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज ही तीन के लद्दाख दौरे से वापस लौटे हैं। राजनाथ सिंह ने लेह-लद्दाख के अपने दौरे पर जवानों से बात की और बॉर्डर पर स्थिति को जाना। यहां राजनाथ सिंह ने गलवान घाटी में झड़प को याद करते हुए जवानों के साहस को सराहा तो चीन को संदेश देते हुए ये भी कहा कि बंदूकों से फैसले नहीं होंगे, हमें बाातचीत से मुद्दे सुलझाने होंगे। ऐसे में राजनाथ सिंह भारत-चीन बॉर्डर की स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दे सकते हैं।

Back to top button