कोरोना पर बंगाल सरकार अलर्ट, 7 देशों से आने वालों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य 

कोलकाता
 कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने कोरोना से प्रभावित 7 देशों से आने वाले लोगों के राज्य में प्रवेश के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। 

एक तरफ जहां कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है वहीं पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का समय भी पास आ रहा है। मंगलवार को ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा समितियों और क्लबों से मुलाकात की थी और उनके लिए 50,000 रुपये देने का वादा किया था। 

इसके साथ ही सीएम ने दुर्गा पूजा समारोह के दौरान लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील भी की थी। पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को होगा उपचुनाव, ममता बनर्जी इस सीट से लड़ेंगी चुनाव हालांकि मुख्यमंत्री ने दुर्गा पूजा पंडाल में रात्रि के समय लोगों के आने को लेकर फैसला अभी टाल दिया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में फैसला उसी समय कोरोना की संभावित तीसरी लहर की स्थिति को देखते हुए लिया जाएगा।

 तीन सीटों पर चुनाव भी पश्चिम बंगाल में जहां एक तरफ दुर्गा पूजा और दशहरा का उत्सव आ रहा है वहीं निर्वाचन आयोग ने तीन विधानसभा सीटों पर चुनाव की घोषणा भी कर दी है। तीनों सीटों पर 30 सितम्बर को चुनाव कराए जाएंगे। इसमें कोलकाता की भवानीपुर सीट भी शामिल है जहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वयं चुनाव लड़ेगी। विधानसभा के लिए हुए आम चुनावों में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं। मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उन्हें 6 महीने के भीतर सदन में पहुंचना जरूरी है।
 

Back to top button