खानयार में आतंकवादी हमले में घायल पुलिसकर्मी अर्शीद अशरफ की हुई मौत 

श्रीनगर
श्रीनगर के खायनार इलाके में आतंकवादी हमले में घायल पुलिसकर्मी अर्शीद अशरफ की मौत हो गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के खानयार इलाके में रविवार को अज्ञात आतंकवादियों ने एक पुलिस दल पर हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस निरीक्षक अरशद को कई गोलियां लगीं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। दोपहर लगभग 1:35 बजे, आतंकवादियों ने खानयार में एक पुलिस नाका पार्टी पर गोलीबारी की, जिसके परिणामस्वरूप पीएस खानयार के पीएसआई (प्रोबेशनरी सब-इंस्पेक्टर) अर्शीद अहमद घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया। उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है। 

घटना स्थल से इस हमले की जो सीसीटीवी फुटेज बरामद हुई है, उसमें एक आतंकवादी अर्शीद अहमद पर पीछे से आकर गोलियां चलाता दिखाई दे रहा है। गोली लगने से अर्शीद जमीन पर गिर जाते हैं और आरोपी घटना स्थल से फरार हो जाता है। इसके बाद कुछ लोगों द्वारा उन्हें वहां से अस्पताल ले जाया जाता है।

पुलिस ने हत्थे चढ़ा आरोपी बता दें कि पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था। हालांकि इस हमले में किसी को कोई चोट नहीं आई थी, लेकिन हमलावरों को जवानों ने धर दबोचा था। इस साल मार्च में केंद्र सरकार ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं की संख्या में काफी कमी आई है। लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में तत्कालीन गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा था कि सरकार ने आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है और सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने और सख्त करने जैसे विभिन्न उपाय किए हैं और राष्ट्रविरोधी तत्वों के खिलाफ सख्ती अपनाई गई है।उन्होंने कहा था कि सुरक्षा बल उन लोगों पर भी कड़ी नजर रखते हैं जो आतंकवादियों को सहायता प्रदान करने का प्रयास करते हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करते हैं। 

Back to top button