सस्ती SUV लॉन्च करने जा रही TATA कंपनी

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स बहुत जल्द इंडियन मार्केट में अपनी शानदार एसयूवी (SUV) कार लॉन्च करने वाली है. ये एक मिड साइज की एसयूवी होगी, जिसे ब्लैकबर्ड कोड नेम दिया गया है. शानदार फीचर्स से लैस ये कार न सिर्फ लोगों के बजट में फिट होगी बल्कि उन्हें रॉयल एक्सपीरियंस भी कराएगी.

हाल ही में इस कार की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिन्हें देखकर ही कुछ लोग इस कार को खरीदने का मन बना बैठे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इस एसयूवी की भारतीय बाजार में मौजूद हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, निसान किक्स, रेनॉल्ट डस्टर से मुकाबला होगा. हमारी सहयोगी साइट इंडिया डॉट कॉम के अनुसार, टाटा की इस एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

रिपोर्ट के अनुसार, ये कार हैरियर और सफारी जैसे एलईडी सिस्टम से लैस होगी. ब्लैकबर्ड को भी टाटा ALFA प्लेटफॉर्म पर विकसित कर रही है. नेक्सॉन और अल्ट्रोज जैसी गाड़िया भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनी हैं. वहीं अगर इंजन की बात करें तो ब्लैकबर्ड में नेक्सॉन का इंजन देखने को मिल सकता है. नेक्सान में 1200सीसी का टर्बो पेट्रोल इंजन और 1500सीसी का डीजल इंजन मिलेगा.

ब्लैकबर्ड के संभावित फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, बड़ा टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसकी कीमत क्रेटा और सेल्टोस जैसी गाड़ियों के इर्द-गिर्द ही रहने वाली है. वहीं कार लॉन्च को लेकर कहा जा रहा है कि यह साल 2022 तक लॉन्च हो सकती है.

Back to top button