पंजाब में कैप्टन सच में लेंगे कांग्रेस से ‘अपमान’ का बदला? 

 नई दिल्ली  
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस से 'अपमान' का बदला लेने के मूड में दिख रहे हैं। कांग्रेस से अलग होने का ऐलान कर चुके पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अब अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने के लिए तैयार हैं और आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन या सीट एडजस्टमेंट पर भी विचार कर सकते हैं। इस मामले से परिचित लोगों ने इस बात की जानकारी दी।

पूर्व सीएम कैप्टन ने गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल के साथ अपनी हालिया बैठकों के बाद उनकी सोच से अवगत लोगों द्वारा हिंदुस्तान टाइम्स के साथ साझा की गई जानकारी की न तो पुष्टि की और न ही खंडन किया। हालांकि, इस मामले से परिचित लोग यह नहीं बता सके कि क्या कैप्टन और भाजपा के बीच प्रस्तावित गठजोड़ केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानूनों पर गतिरोध को तोड़ने के लिए कदम उठाने पर आधारित होगा, जो राज्य में एक बेहद भावनात्मक मुद्दा है और मौजूदा वक्त में भाजपा के लोकप्रिय आधार को कमजोर कर दिया है।

इन अटकलों के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केवल इतना कहा कि वह मीडिया के बयानों के माध्यम से राजनीति करने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'मैं मैदान में, लोगों की अदालत में अपनी लड़ाई लड़ूंगा।' उन्होंने कहा कि वह फिर से दिल्ली की यात्रा करेंगे और कांग्रेस के वरिष्ठ असंतुष्ट नेताओं (जिन्हें जी-23 के रूप में जाना जाता है) के साथ मुलाकात करेंगे, जो पार्टी की जर्जर स्थिति को लेकर परेशान हैं।

Back to top button