IPL 2021: पंजाब की जीत से दिल्ली कैपिटल्स को भी हुआ फायदा

दुबई
दुबई में खेले गए आईपीएल मैच में केकेआर के खिलाफ पंजाब को मिली जीत का फायदा दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी मिला। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के प्ले ऑफ में पहुंच गई है। शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से हराया था। चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दिल्ली कैपिटल्स प्ले ऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम है। केकेआर के खिलाफ पंजाब के लिए करो या मरो वाला मुकाबला था जिसमें उसने जीत दर्ज की। इस जीत के बाद पंजाब की प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावना बरकरार है। वहीं पंजाब से हारने के बाद केकेआर टीम चौथे स्थान पर बरकरार है लेकिन इस हार असर उनके नेट रन रेट पर पड़ा है।

अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो इस समय चेन्नई सुपर किंग्स की टीम टॉप पर है और उसके 18 अंक हैं। 16 पॉइंट्स के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे स्थान पर है। जबकि, 14 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे स्थान पर काबिज है। विराट की टीम आरसीबी प्ले ऑफ में पहुंचने से एक कदम दूर है। पंजाब किंग्स की जीत के बाद मुंबई इंडियंस छठे नंबर पर चली गई। वहीं, राजस्थान रॉयल्स सातवें नंबर पर है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। उसे गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने हराया था।

वहीं, शुक्रवार को खेले गए मैच की बात की जाए तो पंजाब ने केकेआर को पांच विकेट से शिकस्त दी। केकेआर द्वारा दिए गए 166 रनों के टारगेट को पंजाब ने तीन गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। पंजाब को मैच जिताने में केएल राहुल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 67 रन बनाए। उनके अलावा मयंक अग्रवाल 40 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले कोलकाता की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रनों का स्कोर बनाया था। केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा 67 रन वेंकटेश अय्यर ने बनाए।

Back to top button