मनीष की मौत की जांच करने गोरखपुर पहुंची SIT, होटल कृष्‍णा के कर्मचारियों से की पूछताछ

गोरखपुर 
दोस्तों संग गोरखपुर घुमने आए प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत की जांच करने कानपुर की एसआईटी टीम गोरखपुर पहुंच गई है। टीम शाम 4 बजे गोरखपुर में रामगढ़ताल थाने के समीप स्थित होटल कृष्णा पैलेस पहुंची, जहां पुलिस की पिटाई से मनीष गुप्ता की मौत की बात सामने आई है। भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंची एआईटी टीम ने सबसे पहले होटल से ही घटना से संबंधित साक्ष्य जुटाने में लगी है। 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद कुमार तिवारी के नेतृत्व में करीब 15 सदस्यीय टीम आई है। उनके साथ फोरेंसिक टीम भी है। टीम में मुख्य रूप से डीसीपी साउथ रवीना त्यागी। एडिशनल डीसीपी वेस्ट बृजेश कुमार श्रीवास्तव इस हत्याकांड के मुख्य विवेचना अधिकारी हैं। इसके अलावा इंस्पेक्टर रैंक के दो पुलिस अधिकारी भी इस मामले के सह विवेचक हैं। फिलहाल एसआईटी तारामंडल रोड स्थित होटल कृष्णा पैलेस पर जांच पड़ताल कर रही है। टीम के साथ गोरखपुर से सीओ कैंट, रामगढ़ताल पुलिस और एडिशनल एसपी को भी बुलाया गया है।

ऑडियो से खुल गई थी पुलिस थ्‍योरी की पोल
मृतक मनीष गुप्ता के एक ऑडियो ने पुलिस की थ्योरी की पोल खोल दी है। पुलिस ने यह बताया था कि हड़बड़ी में गिर जाने से मनीष के सिर में चोट लग गई। जिस वजह से उसकी मौत हुई जबकि ऑडियो सुनने से लग रहा है कि मनीष हड़बड़ी में नही है और वह पुलिस वालों से घिरा है और बेगुनाह होने का सबूत देने का आग्रह करता दिख रहा है। बातचीत के दौरान पुलिस वाले उसे चुप रहने को कह रहे हैं। यह ऑडियो बता रहा है कि मनीष कतई हड़बड़ी में नही हैं।

Back to top button