भारत में Apple Watch 7 की 15 अक्टूबर से होगी सेल, बड़ी डिस्प्ले और कई धांसू फीचर्स

 नई दिल्ली 
एप्पल ने हाल ही में हुए अपने इवेंट में आईफोन 13 सीरीज के साथ ही Apple Watch 7 को भी लॉन्च किया था। भारत में iPhone 13 सीरीज की बिक्री तो 24 सितंबर से ही शुरू हो गई थी, हालांकि कंपनी ने कहा था कि नई एप्पल वॉच थोड़ा बाद में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी की मानें तो Apple Watch Series 7 भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। Apple ने यह भी बताया कि भारत में एप्पल वॉच 7 सीरीज की बिक्री 15 अक्टूबर से शुरू होगी। 

एप्पल वॉच 7 की कीमत
एपल वॉच सीरीज 7 की कीमत 41,900 रुपये है। यह 5 एल्युमीनियम केस फिनिश – ग्रीन, मिडनाइट, न्यू ब्लू, स्टारलाइट और (प्रोडक्ट) रेड में उपलब्ध होगी। जबकि स्टेनलेस स्टील के मॉडल गोल्ड, ग्रेफाइट और सिल्वर कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। Apple ने यह भी घोषणा की कि Apple Watch SE की कीमत भारत में 29,900 रुपये से शुरू होगी, और Apple वॉच सीरीज़ 3 की कीमत भारत में 20,900 रुपये से शुरू होगी।
 
Apple Watch 7 की खासियत
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह 41mm और 45mm के साइज वेरिएंट में आती है। डिस्प्ले में 1.7mm के बेहद पतले किनारे हैं। प्रोटेक्शन के लिए इसमें क्रैक-रेजिस्टेंट फ्रंट क्रिस्टल, IP6X डस्ट व वाटर रेजिस्टेंट कोटिंग और WR50 वाटर रेजिस्टेंट रेटिंग दी गई है। Apple वॉच सीरीज़ 7 में नए QWERTY कीबोर्ड के साथ दो अनोखे वॉच फ़ेस और एक बड़ा डिस्प्ले भी है। इसमें कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा भी मिलती है।  
 
ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 watchOS 8 पर काम करती हैं। इसमें इलेक्ट्रिकल हार्ट सेंसर, ईसीजी ऐप, ब्लड ऑक्सीजन सेंसर जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इसमें ऐप्पल वॉलेट के साथ एक नया माइंडफुलनेस ऐप और एक नया होम ऐप दिया गया है। साथ ही मैसेज व फोटो ऐप में सुधार किया गया है। जहां तक बैटरी का सवाल है, Apple का कहना है कि एप्पल वॉच सीरीज 7 में 18 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। कंपनी का दावा है कि यह पुराने मॉडल के मुकाबले 33 फीसदी तेजी से चार्ज होती है।

Back to top button