कुशीनगर में पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे योगी

 गोरखपुर 
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्तूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम की तैयारियों का जाएजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपराह्न 3 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट, तथागत की महापरिनिर्वाण स्थली और बरवा फार्म में रैली स्थल की तैयारियों का जाएजा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 अक्तूबर को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। तथागत की धरा पर पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे समेत 125 सदस्यीय शिष्ट मंडल को लेकर कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वागत करेंगे। उद्घाटन समारोह में श्रीलंका, लाओस, म्यांमार, कंबोडिया, थाईलैंड, नेपाल, ताइवान, जापान, कोरिया, वियतनाम, सिंगापुर, मलेशिया और मंगोलिया के राजदूत भी उपस्थित रहेंगे।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दौरे में मेडिकल कालेज की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री कुशीनगर स्थित महापरिनिर्वाण बुद्ध मंदिर और रामाभार स्तूप का दर्शन व पूजन करेंगे। मुख्य समारोह एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग के बाहरी प्रांगण में होगा। विशेष पंडाल में लगभग 500 अति विशिष्ट व विशिष्ट व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था होगी। प्रधानमंत्री कृषि विभाग के सात एकड़ में फैले बरवा फार्म में जनसभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री मंगलवार को कुशीनगर एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद जिले के सांसदों व विधायकों और क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद महापरिनिर्वाण स्थली और बरवा फार्म में तैयारियों का निरीक्षण करेंगे। अपने पिछले दौरे में भी सीएम योगी ने कुशीनगर व देवरिया के सांसदों, विधायकों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं भाजपा पदाधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बैठक की थी।

Back to top button