जानें किन खूबियों से लैस होगी स्कोडा की Slavia कार

कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने भारत के लिए अपनी अपकमिंग सेडान स्लाविया की पहली झलक दुनिया के साथ साझा की है. कंपनी के अधिकारिक बयान के मुताबिक ये गाड़ी इस साल के आखिर तक भारत में लॉन्च हो सकती है. कोरोना की मार झेल चुके ऑटोमोबाइल सेक्टर को इस त्योहारी सीजन से काफी उम्मीदें है. एक तरफ लोग अपने सपनों की कार को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर वाहन निर्माता कंपनियां मार्केट को गुलजार करने के लिए अपने नए मॉडल लॉन्च कर रही है. स्कोडा ने भी भारतीय बाजार के लिए अपनी अपकमिंग कार स्लाविया की पहली झलक दुनिया के सामने रख दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसकी शुरुआती कीमत 10 से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

स्कोडा ने भारतीय ऑटो मार्केट पर फोकस करते हुए अपनी अपकमिंग पेशकश की जानकारी कार लवर्स के साथ साझा की है. कंपनी ने ट्वीट करके अपनी रणनीति का खुलासा किया है.

साल के आखिर तक लॉन्च होने वाली इस कार के बारे में बताया जा रहा है कि नई पेशकश सेडान केटेगरी सी-सेगमेंट में होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज और होंडा सिटी को टक्कर देगी.

कंपनी से मिली जानकारी और एक्सपर्ट्स के मुताबिक ‘स्लाविया’ नाम के पीछे एक दिलचस्प कहानी है. दरअसल ये उस पहली साइकिल का नाम था जिसे 1896 में कंपनी के संस्थापकों ने तैयार किया था. स्कोडा 125 साल से अपने उत्पादों की क्वालिटी के दम पर दुनिया में टिकी हुई है.

 
ऑटोमोबाइल कंपनी ने बताया कि ये कार भारत के लिए कंपनी की 2.0 रणनीति के तहत उतारा गया दूसरा कोडा मॉडल है. रैपिड की तुलना में स्लाविया साइज में थोड़ी बड़ी हो सकती है. साथ ही इस कार में कई और खूबियां भी देखने को मिल सकती हैं.

भारत में स्लाविया को लॉन्च करना स्कोडा का एक साहसिक और बड़ा फैसला माना जा रहा है. क्योंकि देश में सेडान सेगमेंट की सेल में बड़ी गिरावट आई है. इस मॉडल के इसी साल भारतीय बाजार में मिलने की उम्मीद है. इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक इस कार में मिलने वाले फीचर्स में कुछ Kushaq SUV जैसे हो सकते हैं. इस मॉडल को कुशाक वाले MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा.

Back to top button