एनआइटी में इंडस्ट्री इंस्टीट्यूट कांक्लेव 2021 का आयोजन 22 व 23 को

रायपुर
द्योग एवं अकादमिक भागीदारी को मजबूत करने के दृष्टिकोण से राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर में इंडस्ट्री इंस्टिट्यूट कांक्लेव 2021 का आयोजन 22 व 23 अक्टूबर को आयोजित किया गया है। इस दो दिवसीय कांक्लेव का आयोजन नेशनल एंड इंडस्ट्रियल कोलाबारेशन सेल (एनआइसीसी) द्वारा आनलाइन मोड में कराया जाएगा।

इस कांक्लेव का उद्देश्य विकासशील उत्कृष्टता केंद्र के उद्भव में शिक्षाविदों की भूमिका को बढ़ाना, आपसी विश्वास निर्माण और स्वदेशी प्रौद्योगिकियों की खोज के लिए एक वातावरण बनाना, एमएसएमई और सूक्ष्म उद्यमियों की समस्याओं का समाधान करना और अनुसंधान एवं विकास आवश्यकताओं की पहचान करना, उद्योग-संस्थान सहयोग से संबंधित समसामयिक मुद्दों पर चर्चा और समाधान करना है।

मारवाड़ी यूनिवर्सिटी के कुलपति, डाक्टर संदीप संचेती, प्रथम दिवस के लिए मुख्य अतिथि रहेंगे एवं आइआइटी दिल्ली के प्रोफेसर, डाक्टर एम पी गुप्ता, दूसरे दिन के मुख्य अतिथि रहेंगे। विशेष अतिथि के रूप में एनटीपीसी-सेल पावर कंपनी भिलाई के ए.जी.एम मनोज कुमार, लॉयड रजिस्टर, भरूच से पल्लव शुक्ला, राइजेस एनालिटिक्स के सीईओ अजित देशपांडे एवं भिलाई स्टील प्लांट के जैकब कुरियन उपस्थित रहेंगे। इंडस्ट्री इंस्टीट्यूट कांक्लेव के मुख्य संरक्षक एन.आइ.टी रायपुर के निदेशक, डाक्टर ए. एम. रावाणी रहेंगे तथा आयोजन की चेयरपर्सन एनआइसीसी की प्रोफेसर इंचार्ज डाक्टर एस एल सिन्हा रहेंगी। एनआइटी रायपुर के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ एन वी स्वामी नायडू एवं हरेंद्र बिकरोल इस आयोजन में सेक्रेटरी की भूमिका में उपस्थित रहेंगे।

Back to top button