डहरिया बलौदाबाजार शहर को देंगे 6.51 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

रायपुर
नगरीय प्रशासन विकास एवं श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया एक दिवसीय दौरा कार्यक्रम के दौरान 27 अक्टूबर को रायपुर जिले के तिल्दा नेवारा और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान बलौदाबाजार शहर को 6.51 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे साथ ही तिल्दा नेवरा में भी विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण करेंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार डॉ. डहरिया 27 अक्टूबर को सबेरे 11.30 बजे अपने निज निवास रायपुर से कार द्वारा प्रस्थान कर तिल्दा नेवरा जिला रायपुर पहुंचेंगे। डॉ. डहरिया यहां 11.45 से  दोपहर 2 बजे तक विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण तथा तहसील साहू संघ तिल्दा नेवरा के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद बलौदाबाजार भाटापारा जाएंगे। डॉ. डहरिया जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में दोपहर 2.40 बजे से शाम 4.30 बजे तक यहां आयोजित लोकार्पण-भूमिपूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे।

 नगरपालिका अधिकारी कार्यालय बलौदाबाजार से प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 तारीख को मंत्री डॉ डहरिया जिन कामों का लोकार्पण करेंगे, उनमें 1 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बने डॉ भीमराव आंबेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन और 48 लाख रुपये की लागत से निर्मित दाऊ कल्याण पीजी कॉलेज में सेमिनार भवन शामिल हैं। भूमिपूजन के लिए प्रस्तावित कार्यों में नगर के विभिन्न वार्डों में 14 वें वित्त आयोग मद के अंतर्गत 1 करोड़ 52 लाख रुपये के 25 सीसी रोड एवं आरसीसी नाली निर्माण, अधोसंरचना मद से 1 करोड़ 40 लाख रुपये के विभिन्न 11 कार्य, वार्ड नम्बर 10 मंडी रोड में 1 करोड़ 20 लाख रुपये के व्यावसायिक परिसर निर्माण, वार्ड क्रमांक 5 में गांधी उद्यान के समीप मुख्यमंत्री जी की घोषणा के अनुरूप 12 लाख रुपये की लागत से डॉ खूबचन्द बघेल की प्रतिमा स्थापना और मिनीमाता कन्या कॉलेज में 29 लाख रुपये की लागत से बाउंडरी वॉल निर्माण के काम शामिल हैं। मंत्री डॉ. डहरिया शाम 4.30 बजे बलौदाबाजार से प्रस्थान कर 6.30 बजे रायपुर आएंगे।

Back to top button