BCCI चैलेंजर ट्रॉफी INDIA-B ने जीती,कप्तान अनुष्का शर्मा की अर्द्धशतकीय पारी

ग्वालियर
 BCCI द्वारा जयपुर में आयोजित अंडर 19 गर्ल्स एक दिवसीय चैलेंजर ट्रॉफी  प्रतियोगिता में इंडिया बी ने कप्तान ग्वालियर  की बेटी अनुष्का शर्मा  की शानदार अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत जीत हासिल कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। खास बात ये है कि INDIA-B इस प्रतियोगिता में एक भी मैच नहीं हारी और अपराजेय रहते हुए ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमा लिया।

ऑल इंडिया अंडर 19 गर्ल्स क्रिकेट टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश की जूनियर टीम का नेतृत्व कर चुकी ग्वालियर की अनुष्का शर्मा ने BCCI की इस प्रतियोगिता में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।  प्रतियोगिता के फाइनल में INDIA-B का मुकाबला INDIA-D के साथ था। INDIA-D ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी और 48.5 ओवर में 140 रनों पर ऑल आउट हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने के लिए INDIA-B की कप्तान अनुष्का शर्मा और जी त्रिशा मैदान में उतरीं और सधी हुई पारी खेलते हुए टीम के लिए लगातार रन जुटाती रहीं। जी त्रिशा ने 74 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 50 रन पूरे किये।  दूसरे छोर पर अनुष्का शर्मा भी लगातार स्कोर करती रही और 125 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन पूरे किये।

दोनों खिलाड़ी इतनी जिम्मेदारी से खेल रहे थे कि 41 ओवर तक एक भी विकेट नहीं गिरा लेकिन 42 वे ओवर की पहली गेंद पर अनुष्का शर्मा 54 रनों पर आउट हो गई उन्होंने बॉल को मैदान के बाहर करने के लिए हवा में शॉट खेला लेकिन बॉल बैट पर ठीक से नहीं आई और ज्यादा ऊँची चली गई और अनुष्का आउट हो गई। इस समय टीम का स्कोर 138 रन था और फिर टीम ने इसी ओवर में 142 रन बनाकर 9 विकेट से मैच जीत लिया और ट्रॉफ़ी कर कब्ज़ा कर लिया।

अनुष्का शर्मा ने 54 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली और 7 ओवर में 16 राण देकर 2 विकेट हासिल किये उधर जी त्रिशा 78 रन बनाकर नॉट आउट रही।  गौरतलब है कि ग्वालियर की बेटी अनुष्का शर्मा ने एक और सफलता हासिल की है उनका चयन MP की सीनियर टीम के लिए भी हो गया है इसके कैम्प के लिए वे जयपुर से सीधे बैंगलौर निकल गई । अनुष्का शर्मा ग्वालियर के वरिष्ठ पत्रकार ब्रजमोहन शर्मा की बेटी हैं।  उनकी सफलता के लिए क्रिकेट प्रेमियों सहित ग्वालियर के लोगों ने उन्हें बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनायें दी हैं।

Back to top button