पाकिस्तान महिला पीएसएल करने की तैयारी में

कराची

पाकिस्तान की टीम ने टी-20 वर्ल्डकप में शानदार प्रदर्शन किया है, ऐसे में वहां का बोर्ड पूरे जोश में है. इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज़ राजा ने एक बड़ा संकेत दिया है. रमीज राजा ने ऐलान किया है कि हम पाकिस्तान सुपर लीग के वुमेन वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी में हैं.

बता दें कि आईपीएल की तर्ज पर पाकिस्तान में PSL लॉन्च की गई थी, जो काफी हिट साबित हुई. अब रमीज राजा का कहना है कि अगर वुमेन PSL लॉन्च होता है, तो एशिया में वो ऐसा करने वाले पहले क्रिकेट बोर्ड होंगे.
 

भारत में भी महिला आईपीएल की मांग काफी वक्त से चल रही है, लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं किया गया है. हालांकि, बीच में एक महिला आईपीएल की तर्ज पर छोटा टूर्नामेंट जरूर हुआ था लेकिन वो आगे नहीं बढ़ पाया था.

दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी हाल ही में पाकिस्तान के दौरे पर थे. यहां रमीज राजा से उनकी मुलाकात हुई. इसी के बाद पीसीबी की ओर से एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें रमीज राजा ने अपने फ्यूचर प्लान को लेकर कई बातें कही हैं.

रमीज राजा के मुताबिक, उनका प्लान पाकिस्तान में एक होम सीजन तैयार करने का है. ताकि विदेशी टीमें पाकिस्तान में आकर खेल सकें. हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने ऐन मौके पर दौरा रद्द किया था जिसके बाद काफी थू-थू हुई थी. लेकिन अब फिर से दौरा शेड्यूल किया गया है, फिर ऑस्ट्रेलिया ने भी अगले साल पाकिस्तान आने का ऐलान कर दिया है.

Back to top button