मुख्यमंत्री चौहान ने कैलाश सारंग की पुण्य-तिथि पर किया नमन

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्व. कैलाश सारंग की पुण्य-तिथि पर उन्हें नमन किया। मुख्यमंत्री चौहान ने निवास स्थित सभागार में कैलाश सारंग के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

स्व. सारंग कुशल संगठक, योग्य प्रशासक, लेखक, चिंतक, पत्रकार, कवि और शायर थे। वे बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। कैलाश सारंग का जन्म 2 जून 1934 को रायसेन जिले के डूमर गाँव में हुआ। वे 1990 से 1996 तक राज्यसभा सासंद रहे। सारंग ने प्रधानमंत्री मोदी पर "नरेन्द्र से नरेन्द्र" शीर्षक से पुस्तक लिखी। वे सदैव समाज के पीड़ित वर्ग के उत्थान के लिए समर्पित रहे। उनका निधन 14 नवम्बर 2020 को हुआ था।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट कर बताया कि – “मैं स्वयं को सौभाग्यशाली मानता हूँ कि मुझे सदैव उनका मार्गदर्शन और आशीर्वाद प्राप्त होता रहा। आज भी उनके जीवन मंत्र मुझे प्रेरित करते हैं। उनका सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र, समाज और गरीबों की सेवा के लिए समर्पित रहा। उन्होंने अपने जीवन की अंतिम साँस तक संगठन की सेवा की। पितृ तुल्य स्व. कैलाश सारंग जी का सदैव हम कार्यकर्ताओं पर स्नेह बना रहे, उनके अमूल्य विचार हमारे पथ प्रदर्शित करते रहें। स्व. कैलाश सारंग जी की पुण्य-तिथि पर उनके चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।”

Back to top button