कमलापति रेलवे स्टेशन का प्लेटफॉर्म टिकट महज २० रुपए का

भोपाल
 राजधानी के इस रेलवे स्टेशन का पूरा लुक एयरपोर्ट की तरह होने से यहां आने वाले यात्रियों को भी स्टेशन से बाहर निकलने तक ऐसा महसूस होगा, जैसे वे विदेश में या किसी बड़े एयरपोर्ट पर हों, इसी के साथ यहां अपने परिजनों और यात्रियों के साथ आने वाले लोग भी महज २० रुपए में ही इस रेलवे स्टेशन का आनंद ले सकेंगे। यहां आनेवाले यात्रियों के लिए मॉडर्न टॉयलेट, म्युजियम, गेमिंग जोन और क्वालिटी फूड आदि सुविधाएं भी है।

20 रुपए है प्लेटफार्म टिकट
भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया गया है। इस रेलवे स्टेशन का टिकट महज २० रुपए है। अगर आप स्टेशन घूमना चाहते हैं, तो महज २० रुपए में ही पूरे स्टेशन को घूम सकते हैं। देशवासियों के लिए भोपाल का यह रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट जैसी फीलिंग देने वाला स्टेशन है। यहां आने पर आपको ऐसा महसूस होगा। जैसे आप एयरपोर्ट पर आए हैं, यहां एक साथ करीब 2000 से अधिक लोगों की बैठने के लिए सीटिंग रूफ रेलवे ट्रेक पर बना हुआ है।

एस्केलेटर और लिफ्ट से मिलेगी आसानी
यहां यात्रियों को आवाजाही करने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। यहां सीढिय़ों के साथ ही एस्केलेटर लगे हुए हैं और लिफ्ट की सुविधाएं भी है। जिससे सामान्य यात्रियों के साथ ही बच्चे और बुजुर्ग यात्रियों को भी किसी परेशानी का सामना करना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि करीब 5 प्लेटफार्म को लिफ्ट एस्केलेटर और सीढिय़ों से जोड़ा है।

इलेक्ट्रिक वाहन के लिए है चार्जिंग पाइंट
इस रेलवे स्टेशन पर दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहन के चार्जिंग की सुविधा भी है। वाहनों को पार्किंग के लिए भी बेहतरीन सुविधाएं हैं। रेलवे स्टेशन पूरी तरह से कवर्ड है। स्टेशन में प्रवेश करने से लेकर बाहर निकलने तक कहीं जगह जांच की जाएगी। इसी के साथ ट्रेनों से आने वाले यात्री अंडर ग्राउंड सब-वे से भी निकल सकेंगे।

टिकट पर भी रानी कमलापति नाम
अब आपको हबीबगंज रेलवे स्टेशन से आवाजाही करना है, तो आपको टिकट बनवाने के लिए भी रानी कमलापति ही लिखना होगा, ऑनलाइन टिकट की विभिन्न साइटों पर स्टेशन का नाम रानी कमलापति हो गया है। ऑफलाइन टिकट में भी अब रानी कमलापति नाम लिखा हुआ आएगा।

Back to top button