कुलगाम में एक आतंकी ढेर,60 लोगों को किया रेस्क्यू

   श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में इस समय सेना का आतंकियों संग एक एनकाउंटर जारी है. उस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी का सफाया कर दिया है. बताया जा रहा है कि वहां पर और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं. ऐसे में अभी गोलीबारी का दौर जारी है और सभी आतंकियों का सफाया करने का प्रयास है.

कुलगाम में एक आतंकी का सफाया

जानकारी मिली है कि शनिवार को आतंकियों ने कुलगाम के अशमुंजी इलाके में सेना पर गोलीबारी शुरू कर दी थी. इसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा मुंहतोड़ कार्रवाई की गई और हिजबुल के एक आतंकी को ढेर कर दिया गया. आतंकी का नाम Mudasir Wagay बताया गया है जो घाटी में पिछले तीन साल से सक्रिय था. इसके अलाव सुरक्षाबलों ने मौके से कुल 60 लोगों का सफल रेस्क्यू भी किया है, इसमें वो बच्चे भी शामिल हैं जो एनकाउंटर साइट पर फंस गए थे.

पिछले कुछ दिनों से लगातार कुलगाम में आतंकियों संग मुठभेड़ देखने को मिल रही है. हाल ही में कुलगाम में दो जगह एनकाउंटर हुआ था जहां पर पांच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया. अब एक बार फिर कुलगाम में ही आतंकियों पर हमला बोला गया है. एनकाउंटर की ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से इलाके को घेर लिया गया है और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले दिनों कुलगाम के गोपालपुरा और पॉमबे इलाके में आतंकियों संग एनकाउंटर हुआ था. सेना को सूचना मिली थी कि इन दोनों इलाकों में कई आतंकी छिपे हुए हैं. फिर उस इनपुट के आधार पर ही एक ऑपरेशन को अंजाम दिया गया और कुल पांच आतंकियों को मार गिराया गया. इस एनकाउंटर के दौरान तीन आतंकी तो पॉमबे में मारे गए, वहीं दो को गोपालपुरा में मौत के घाट उतार दिया गया.

कश्मीर पर हाई लेवल मीटिंग, ये हुआ फैसला

वैसे आतंकियों के खिलाफ ये कार्रवाई भी तब तेज हुई है जब हाल ही में जम्मू-कश्मीर को लेकर एक हाई लेवल मीटिंग हुई. उस मीटिंग में गृह सचिव, जम्मू कश्मीर के DGP, NIA/ CRPF के डीजी, BSF बीके डीजी सहित IB और गृह मंत्रालय के अधिकारी शामिल थे. सूत्रों के मुताबिक अलगाववादी संगठनों की तर्ज़ पर ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) पर बड़ा शिकंजा कसने का प्लान तैयार किया गया है. इसके तहत अब आतंकियों को सपोर्ट करने वाले ओवर ग्राउंड वर्कर पर कार्रवाई की जाएगी.

Back to top button