नवंबर तक इंदौर और भोपाल में लागू होगी कमिश्नर प्रणाली-गृहमंत्री मिश्रा

भोपाल
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इंदौर और भोपाल में नवंबर महीने के अंत तक पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू कर दी जाएगी। दोनों ही महानगरों में 5-5 नोटिफिकेशन जारी कर पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करेंगे। भोपाल और इंदौर शहरों में इस व्यवस्था को लागू करने के लिये पृथक-पृथक पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त स्तर के कुल 3 अधिकारी, उपायुक्त स्तर के 8 अधिकारी तथा अतिरिक्त पुलिस आयुक्त स्तर के 12 अधिकारी तथा सहायक पुलिस आयुक्त स्तर के 29 अधिकारी पदस्थ किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गृह विभाग के द्वारा दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा जैसे 107/116, 144, 133, पुलिस एक्ट, मोटरयान अधिनियिम, एनएसए, राज्य सुरक्षा अधिनियम (जिला बदर), प्रिजनर एक्ट, अनैतिक देह व्यापार अधिनियम, शासकीय गोपनीय अधिनियम इत्यादि संशोधन कर पुलिस को अतिरिक्त अधिकार दिए जाएंगे।

 

ई-कामर्स कंपनियों पर कसेगा शिकंजा

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर में ई-कामर्स कंपनी अमेजन से जहर मंगाकर आत्महत्या करने के विषय को बहुत गंभीर बताया। उन्होंने कहा कि भिंड में अमेजन से आनलाइन गांजा बेचने के मामले पर कंपनी के अधिकारियों को तलब कर रहे हैं। ई-कामर्स के सभी प्लेटफार्म को लेकर मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही नीति बनाकर केंद्र सरकार को भेजेगी।

दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के रामधुन गाने वाली बात पर कहा कि अच्छा है कि 'चचाजान' अब रामधुन गाएंगे। दिग्विजय सिंह को एक बार ध्यान रखनी चाहिए कि रामधुन गाने पर कहीं सोनिया गांधी और राहुल गांधी उनके खिलाफ फतवा नहीं जारी कर दें। उन्होंने कहा कि कमल नाथ अब कुछ भी कर लें, उपचुनाव के परिणाम ने उनको आइना दिखा दिया है। अपनी 15 महीने की सरकार में कमल नाथ ने जनजाति भाई-बहनों के लिए कुछ भी नहीं किया, जिससे उनका कांग्रेस से ही विश्वास उठ गया है।

Back to top button