पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया JeM का कमांडर, एक विदेशी आतंकी भी ढेर

श्रीनगर
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें 2 कुख्यात आतंकवादी मारे गए हैं, सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। इस बारे में जानकारी कश्मीर ज़ोन पुलिस ने मीडिया को दी है। IGP Kashmir ने कहा कि 'एनकाउंटर में JeM का कमांडर यासिर और विदेशी आतंकवादी फुरकान मुठभेड़ में मारे गए हैं, ये दोनों कई घृणित कार्यों में शामिल थे।'

सेना ने इलाके में आम लोगों की आवाजाही को रोक दिया है। यह एनकाउंटर पुलवामा जिले के कस्बा यार इलाके में हुुआ। सुरक्षाकर्मियों को इस बात की जानकारी मिली थी कि इलाके में आतंकी छिपे हैं जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने इलाके को चारो ओर से घेर लिया और एनकाउंटर शुरू हुआ, हालांकि अभी भी सर्च अभियान जारी है।

बता दें कि सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच इस साल दर्जनों एनकाउंटर हो चुके हैं। अभी तक हुए इन एनकाउंटर में 40 नागरिकों की मौत हो चुकी है जबकि 72 आम लोग इन एनकाउंटर में घायल हो चुके हैं। केंद्रीय गृह मंत्री नित्यानंद राय ने इन एनकाउंटर की जानकारी देते हुए लोकसभा में कहा था कि पुलिस समेत सुरक्षाबलों के 35 जवान इन एनकाउंटर में ढर हु हैं जबकि 86 जवान घायल हुए हैं।

Back to top button