मुख्यमंत्री चौहान से उद्योगपतियों ने की भेंट

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मंत्रालय में मध्यप्रदेश में निवेश के इच्छुक उद्योगपतियों ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में उद्योगपतियों को निवेश के लिए राज्य सरकार का पूरा सहयोग निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्योगों के लिए जमीन उपलब्ध कराने और अन्य सुविधाएँ प्रदान की जाएँगी। उन्होंने उद्योगपतियों से प्रदेश में उद्योग स्थापित करने के लिए प्रस्ताव भेजने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री चौहान से भेंट करने वालों में जॉन डियर इंडिया प्रा.लि. के प्रतिनिधि शैलेन्द्र जगताप, मुकुल वार्ष्णेय, किरण पाटिल, अनिश खुराना, अमित घिलदियाल और मोहन शर्मा शामिल थे। कंपनी के प्रतिनिधियों ने देवास जिले में आवंटित भूमि  पर ट्रैक्टर निर्माण इकाई स्थापित करने की जानकारी दी। साथ ही कंपनी के वर्तमान निवेश की स्थिति एवं भविष्य के विस्तार, उत्पादन प्रणाली संबंधी योजनाओं के संबंध में चर्चा की। उन्होंने ट्रैक्टर विनिर्माण में उपयोग होने वाले स्ट्रक्चरल कास्टिंग, प्लास्टिक एवं मोल्डिंग इकाइयों को देवास में स्थापित करने के प्रस्ताव के बारे में अवगत कराया।

मुख्यमंत्री चौहान ने टेक्सटाईल, खाद्य प्र-संस्करण, कृषि, फार्मा सहित विभिन्न नए क्षेत्रों में  निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए उद्योगपतियों से चर्चा की। उन्होंने प्रदेश में स्थापित हो रहे औद्योगिक पार्कों में भी उद्योगपतियों की भागीदारी बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन संजय शुक्ला भी उपस्थित थे।

 

Back to top button