डॉ. संबित पात्रा ITDC के चेयरमैन नियुक्त

  नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा (Sambit Patra) को भारत पर्यटन विकास निगम (ITDC) का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. वहीं, गंजी कमला वी राव (GKV) अगले आदेश तक निगम के प्रबंध निदेशक (MD) बनाए गए हैं.

डॉ. पात्रा की नियुक्ति अंशकालिक गैर-कार्यकारी निदेशक और आईटीडीसी के चेयरमैन  के रूप में कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से 3 साल की अवधि के लिए की गई है. साथ ही केरल कैडर के आईएएस जीकेवी राव आईटीडीसी के एमडी पद पर अगले आदेश तक बने रहेंगे.

ONGC के स्वतंत्र डायेरक्टर रह चुके
बीजेपी के प्रवक्ता पात्रा को 2017 में तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC ) लिमिटेड के बोर्ड में गैर-आधिकारिक निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था. उन्होंने ओडिशा के पुरी से 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था., हालांकि, बीजू जनता दल (बीजद) के उम्मीदवार पिनाकी मिश्रा ने उन्हें 11,700 मतों से हरा दिया था.

ITDC को जानिए
बता दें कि पर्यटन मंत्रालय के तहत आने वाला इंडियन टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन केंद्र सरकार के स्वामित्व वाली एक हॉस्पिटैलिटी, रिटेल और एजुकेशन कंपनी है. साल 1966 में अस्तित्व में आया एक निगम पूरे भारत में अशोक ग्रुप ऑफ होटल्स ब्रांड के तहत 17 से अधिक संपत्तियों का मालिक है. नए आदेश के मुताबिक आईटीडीसी में अब चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर के पद होंगे.