वादों से मुकरने वाली कांग्रेस से प्रदेश के मतदाताओं का पूरी तरह मोहभंग – मोतीलाल

रायपुर
इस बार के स्थानीय निकाय के चुनावों में कांग्रेस को उसकी राजनीतिक हैसियत बताने के लिए मतदाता तैयार हैं और अब वे कांग्रेस के चुनावी वादों के झाँसे में नहीं आने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू ने कहा है कि पिछले विधानसभा और नगरीय निकाय चुनाव के समय किए गए वादों से मुकरने वाली कांग्रेस से प्रदेश के मतदाताओं का पूरी तरह मोहभंग हो चुका है और अब वे प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस को माकूल जवाब देने का निश्चय कर चुके हैं।

साहू ने कहा कि पिछले नगरीय निकाय चुनावों में सम्पत्ति कर आधा करने का वादा कांग्रेस ने किया था, लेकिन सम्पत्ति कर आधा करने वाले कांग्रेस के नेताओं के फजऱ्ी वादों का आगामी निकाय चुनावों में जनता पर कोई असर नहीं रहेगा। तीन साल में किसी भी नगरीय निकाय में कांग्रेस ने सम्पत्ति कर आधा करने का वादा पूरा नहीं किया है। श्री साहू ने कहा कि पिछले नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने एक वर्ष के भीतर होम स्टेड अधिनियम लाकर प्रत्येक ग्रामीण भूमिहीन पाँच सदस्यीय परिवार को घर एवं बाड़ी हेतु जमीन देने का वादा किया था, शहरी क्षेत्र में आवासहीन परिवारों को दो कमरों का मकान देने का वादा किया था, भूमिहीन कब्जाधारी परिवारों को पट्टा देने की बात कही थी, लेकिन इनमें से एक भी वादे पर कांग्रेस के सत्ताधारियों ने अब तक अमल नहीं किया। श्री साहू ने कहा कि नगरीय निकाय चुनावों में दूसरा प्रमुख मुद्दा जल-जीवन मिशन का है, जिसमें प्रदेश सरकार और कांग्रेस बुरी तरह विफल साबित हुई है।  प्रदेशभर में 22सौ स्थान आज भी ऐसे हैं, जहाँ प्रदेश की कांग्रेस सरकार और कांग्रेस शासित नगरीय निकायों ने स्वच्छ जल देने का काम ही शुरू नहीं किया है। 33सौ करोड़ रुपए के इस प्रोजेक्ट में केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिलने के बाद भी प्रदेश सरकार और कांग्रेस शासित नगरीय निकायों के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि निकम्मे बनकर बैठे हुए हैं और इस योजना में उन्होंने कोई काम नहीं किया।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री साहू ने कटाक्ष किया कि जहाँ कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार की गुंजाइश दिखाई देती है, कांग्रेस के लोग उन्हीं कामों में रुचि लेते हैं। राजधानी में 07 करोड़ रुपए की लागत से लगाए गए फव्वारे महज 07 दिनों में ही ख?ाब हो गए।इससे साफ हो जाता है कि सरकारी खज़ाने की राशि का दुरुपयोग करके भ्रष्टाचार करते हैं। श्री साहू ने कहा कि राजधानी रायपुर में सफाई का काम भी माशाअल्लाह ही है। जाँच करने पर पता चला था कि 03 हजार सफाई कर्मियों में से 01 हजार सफाई कर्मी तो काम पर उपस्थित ही नहीं होते, जबकि रजिस्टर में बाकायदा उनकी एण्ट्री है और  फजीर्वाड़ा कर उनके नाम से पूरा भुगतान करना दशार्या जा रहा है! सरकारी पैसों का दुरुपयोग, भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी करना ही कांग्रेस के लोगों की कुलजमा राजनीतिक उपलब्धि है। प्रस्तावित नगरीय निकाय चुनावों में अब कांग्रेस का फ?ेब नहीं चलेगा और इन चुनावों में भाजपा कार्यकर्ता त्रिपुरा के प्रदर्शन को दोहराने के लिए कटिबद्ध हैं।

Back to top button