36 घंटों के दौरान इंदौर, भोपाल, उज्जैन, होशंगाबाद बारिश के आसार

भोपाल

मध्यप्रदेश में अगले 36 घंटों के दौरान इंदौर, भोपाल, उज्जैन, होशंगाबाद समेत कुछ जिलों में बादल और बारिश होगी। रात के तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगा, लेकिन दिन के तापमान और नीचे आ जाएंगे। बंगाल की खाड़ी के बाद अरब सागर में बने कम दबाव के साथ पश्चिमी विक्षोभ ने प्रदेश में बारिश हो रही है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक जेडी मिश्रा ने बताया कि कुछ जिलों में गरज-चमक की स्थिति रहेगी। अगले 36 घंटे तक प्रदेश में बारिश होगी। उसके बाद बादल छटने लगेंगे। इस कारण 5 दिसंबर से ठंड बढ़ जाएगी। जिससे रात और दिन के तापमान में गिरावट होगी। ठंडी सूखी हवाएं ठिठुरन बढ़ाएंगी।

इन इलाकों में बारिश

अगले 36 घंटों के दौरान प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी। बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम और उज्जैन जिलों में हल्की बारिश के साथ बिजली गिर सकती है। इसके अलावा भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में तथा सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, दमोह, सीधी और सिंगरौली जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है।

यहां बारिश हुई

भोपाल में गुरुवार को सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी रही। इसके अलावा बीते चौबीस घंटों के दौरान बड़वानी के सेंधवा में 1.5 इंच, अंजड़, निवाली, सिटी, पाटी – 21, राजपुर, ठीकरी में करीब एक-एक इंच, चाचरीयापाटी, पानसेमल 16, वरला में आध-आधा इंच, धार के कुक्षी में 1.5 इंच, डही, मनावर, गंधवानी, सरदारपुर, नालछा, बाग, सिटी, तिरला में आधा-आधा इंच, अलीराजपुर, खरगोन, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, नीमच, मंदसौर, देवास और शाजापुर के कुछ इलाकों में आधा इंच से लेकर एक इंच से ज्यादा बारिश हो गई।