हिंदू एकता महाकुंभ का बड़ा आयोजन, कई दिग्गज करेंगे शिरकत

भोपाल
मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में हिंदू महाकुंभ का बड़ा आयोजन दिसंबर महीने के मध्य होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यह आयोजन 14 ,15, 16 दिसम्बर को होने तय किया गया है जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल होंगे। यह महाकुंभ उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे चित्रकूट में होगा।

महाकुंभ को व्यवस्थित रूप से आयोजित करने की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश भाजपा (MP BJP) के कई शीर्ष नेताओं को दी गई है। आयोजन में सभी सम्प्रदाय के संत शामिल होंगे। संतों के अलावा देश के कई केंद्रीय मंत्री भी इस आयोजन में रहेंगे मौजूद। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस आयोजन में शामिल होंगे।धर्मक्षेत्र में होने वाले इस विशाल कार्यक्रम साधु–संतों के सहित RSS के पदाधिकारी भी शामिल होंगे।बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए श्रीराम तपोभूमि में भारत देश के कई कोनों से करीब 5 लाख हिंदू जुटने वाले हैं. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संघ प्रमुख मोहन भागवत होने वाले हैं.

 

15 दिसंबर को होगा महाकुंभ
बता दें, यह कार्यक्रम हिंदुत्व की रक्षा को लेकर होने वाला है. इसके लिए आमंत्रण पत्र छपने और बंटने शुरू हो गए हैं. तिरंगा अगरबत्ती समूह के निदेशक नरेंद्र शर्मा ने इसी शुरुआत की है. महाकुंभ के संयोजक और तुलसीपीठ के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास ने मीडिया को जानकारी दी है कि चित्रकूट में 15 दिसंबर को हिंदू एकता महाकुंभ का आयोजन किया गया है. इसमें बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत शामिल होने वाले हैं.

लगेंगे पोस्टर, होर्डिंग, आदि
बताया जा रहा है कि महाकुंभ की अध्यक्षता पद्मविभूषण तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज करने वाले हैं. लगभग पांच लाख हिंदुओं को इन्विटेशन बांटे जा रहे हैं. माना जा रहा है कि यह संख्या अभी और बढ़ सकती है. वहीं, इसके प्रचार-प्रसार के लिए पोस्टर, होर्डिंग और बैनर भी लगवाए जा सकते हैं.

तमाम साधु-संत होंगे शामिल
इसी के साथ, इस आयोजन में साध्वी ऋतंभरा समेत देश के कई साधु-संत शामिल हो सकते हैं. तुलसी पीठ ने इसके लिए रूपरेखा भी तैयार की है.

इसके अलावा मुख्य अतिथि संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagvat) होंगे। स्वामी रामभद्राचार्य के आह्वान पर पूरे देश से करीब 5 लाख से ज्यादा हिंदू अनुयाई, संगठन और मठाधीश इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचेंगे।इस कार्यक्रम का उद्देश्य देशभर के हिंदुओं को एकजुट करना है। कटनी के विजय राघोगढ़ से बीजेपी विधायक (BJP MLA) और मप्र सरकार के पूर्व मंत्री संजय पाठक (Sanjay Pathak) को कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का जिम्मा सौंपा गया है।

Back to top button