डीजे पर ऐसा थिरका की फिर नहीं उठ सका, बहन की शादी में नाचते-नाचते भाई की मौत

राजसमंद. कहते हैं कि मौत कब कहां आ जाए इसके बारें में कोई नहीं कह सकता है। खुशियों के बीच दिल को झकझोर देने वाली ऐसी ही एक घटना राजस्थान के राजसमंद जिले से सामने आई है। जहां बहन की शादी की बिंदोली में भाई की नाचते-नाचते मौत हो गई। वह डांस करते वक्त ऐसे जमीन पर गिरा कि फिर दोबारा नहीं उठ सका।  कुछ ही देर में उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। एक मिनट पहले वह डांस में इतना मशगूल था कि किसी ने सोचा भी नहीं था कि ऐसा हो सकता है। शादी की खुशियों के बीच इस घटना से मातम छा गया।

दरअसल, यह दर्दनाक घटना दो दिन पहले रविवार रात को राजसमंद जिले के करतवास गांव में घटी। जहां नारायण लाल गुर्जर की की दो बहनों गणेशी व श्यामु गुर्जर की बैंड-बाजों के साथ बिंदोली निकल रही थी। दोनों बहनों की बिंदोली के समय नायारण मेवाड़ी पोशाक धोती, कुर्ता पहनकर अपने दोस्तों के साथ जमकर डांस कर रहा था। यह बिंदोली रात साढ़े 12 बजे अपने घर से गांव की तरफ निकली थी। महज घर से 300 मीटर दूर डीजे पर  थिरकते हुए नारायण  

शादी की खुशियों के बीच अचानक घटी इस घटना से लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि यह क्या हो गया। देखते ही देखते डीजे की जगह वहां मातम की चीखें सुनाई देने लगीं। दुल्हन बनने जा रही हैं दोनों बहनें अपने भाई का शव गोद में रख बिलखती रहीं। दोनों की शादी 11 दिसंबर को होनी। पूरा परिवार एक साथ दोनों बेटियों की शादी से बेहद खुश था, लेकिन इस घटना से पूरे गांव में मातम बिखेर दिया है।

बता दें कि मृतक नायारण लाल 4 साल की बेटी और 7 महीने की बच्ची के पिता था। घटना के बाद से उसकी पत्नी और मां भंवरी देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक पिछले 10 साल से गुजरात की एक फैक्टरी में नौकरी करता था। कुछ दिन पहले ही वह अपनी बहनों की शादी करने के लिए राजसमंद आया हुआ था। बताया जाता है कि उसके छोटे भाई की शादी भी इसी महीने होनी थी। परिवार में तीन-तीन शादियां थीं..लेकिन पता नहीं अब क्या होगा।

वहीं परिवरा उसको आनन-फानन में डॉक्टर के पास लेकर पहुंचा, लेकिन उसकी सांसे थम चकुी थीं। सीनियर डॉक्टर एचसी सोनी ने बताया कि शादी-ब्याह में लगातार नाचने से हार्ट बीट बढ़ जाती है। इससे हार्ट अटैक आने की आशंक रहती है। नारायण के साथ भी यही हुआ है।

Back to top button