मध्य प्रदेश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए तैयारिया तेज

 

भोपाल
मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 14 नए केस सामने आए हैं। इसे मिलाकर प्रदेश में अब 141 एक्टिव केस हो गए हैं। संक्रमण दर 0.02% बनी हुई है। साथ ही रिकवरी दर 98.6% पर स्थिर बनी हुई है। बीते 24 घंटे में 57,503 सैम्पल लिए गए हैं। डॉ. मिश्रा ने सोशल नेटवर्किंग ऐप कू पर वीडियो पोस्ट कर यह जानकारी दी है।  

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में हम कोरोना से मुकाबला करने के लिए बेहतर स्थिति में है। हमारे यहां 70 प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोना टीके के दोनों डोज लग चुके हैं। महाभियान में ज्यादा से ज्यादा लोगों को पूरी तरह से वैक्सीनेट करने की कोशिश की जा रही है। कोरोना की तीसरी लहर की आहट को देखते हुए जो भी सावधानियां हम कर सकते हैं, कर रहे हैं। साथ ही हम चाहते हैं कि लोग भी आगे बढ़कर वैक्सीन के दोनों डोज लगवाएं। इससे हमें तीसरी लहर से निपटने में ताकत मिलेगी। डॉ. मिश्रा ने यह भी कहा कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में 13 लोग रिकवर हुए हैं। इस दौरान 57,503 सैम्पल की जांच की गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में मंत्रियों को अपने-अपने निजी और प्रभार वाले जिलों में सक्रिय होने के निर्देश दिए हैं। डॉ. मिश्रा ने बताया कि मंत्रियों को अपने जिलों में अस्पताल, ऑक्सीजन प्लांट, आईसीयू बेड्स आदि की व्यवस्थाओं की समीक्षा करने को कहा गया है। साथ ही उन्हें अस्पतालों का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए गए हैं। तीसरी लहर से निपटने के लिए जो भी जरूरी होगा, वह सब करने को कहा गया है।  

 

Back to top button