लखनऊ यूनिवर्सिटी के 18 हजार छात्र एक जनवरी से देंगे परीक्षा

लखनऊ  

लखनऊ विश्वविद्यालय ने मंगलवार को एमसीए, बीसीए, बीटेक और विषम सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षाए एक जनवरी से शुरू होंगी। लखनऊ विश्वविद्यालय और सम्बद्ध महाविद्यालयों के तकरीबन 18 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना ने बताया कि बीटेक तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं एक जनवरी से 13 जनवरी तक एक पाली, बीटेक पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा तीन से 13 जनवरी एवं बीटेक सातवें सेमेस्टर की परीक्षाएं तीन जनवरी से 12 जनवरी तक सुबह 9 से 12 बजे की पाली में होंगी। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एमसीए तीसरे और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं 1 जनवरी से 12 जनवरी तक दो पालियों में होंगी। पहली पाली सुबह 9 से 12 एवं दूसरी पाली दोपहर दो से पांच बजे तक होगी। इसके साथ ही बीसीए तीसरे एवं पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा एक जनवरी से शुरू होकर 12 जनवरी तक चलेंगी। परीक्षाएं दो पालियों में होंगी।

एमसीए, बीटेक और बीएसीए सेमेस्टर परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपडेट कर दिया गया है। परीक्षाओं के लिए लखनऊ में नोडल परीक्षा केन्द्र दो से तीन दिनों में बनाए जाएंगे।वहीं रायबरेली, सीतापुर, हरदोई और लखीमपुर के लखनऊ विश्वविद्यालय से सम्बद्ध हुए महाविद्यालयों की परीक्षा दिसम्बर 2021 के लिए प्रस्तावित परीक्षा केन्द्रों की सूची जारी कर दी गई है। पहले इन केन्द्रों का सत्यापन किया जाएगा। जिसके बाद फाइनल मोहर लगेगी।

Back to top button