सीडीएस बिपिन रावत सोहागपुर के थे दामाद

शहडोल
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत  का विमान बुधवार को क्रैश हो गया। दिल्ली से भारतीय वायुसेना के चॉपर से एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने सुलूर से वेलिंगटन की ओर जा रहे थे। उनके साथ पत्नी मधुलिका भी थीं। उसी के बीच कुन्नूर में उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। बुधवार शाम को दोनों की इस दुर्घटना में मौत की पुष्टि की गई।

हादसे के वक्त चॉपर में 14 लोग सवार थे। मध्य प्रदेश के शहडोल में भी दुर्घटना के बाद से लोग चिंतित हैं। बिपिन रावत शहडोल के दामाद थे। मौत की जानकारी सामने आने से कुछ देर पहले उनके साले यशवर्धन सिंह ने कहा है कि आर्मी के प्रोटोकॉल के चलते उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। केवल यह कहा गया है कि वे दिल्ली आ जाएं।

1986 में हुई थी शादी
जनरल बिपिन रावत की ससुराल शहडोल के सोहागपुर में है। उनकी पत्नी मधुलिका सिंह, कुंवर मृगेन्द्र सिंह की बेटी हैं। इस इलाके में लोकप्रिय कुंवर मृगेन्द्र सिंह शहडोल दो बार कांग्रेस पार्टी से विधायक भी रह चुके हैं। दोनों की शादी साल 1986 में हुई थी जब बिपिन रावत कैप्टन थे।

एडीसी से नहीं हो सकी बात
हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाऊ से बात करते हुए जनरल बिपिन रावत के साले यशवर्धन सिंह ने बताया कि वे पुणे में थे, जब उन्हें प्लेन क्रैश की जानकारी मिली। उन्होंने अपने स्तर पर इसकी पुष्टि की। यशवर्धन सिंह ने कहा कि उन्हें जनरल बिपिन रावत की यात्राओं के बारे में खास जानकारी नहीं होती थी। आर्मी के प्रोटोकॉल के चलते लौट कर आने के बाद ही वे उन्हें इस बारे में बताते थे। कुछ महत्वपूर्ण होने पर उनकी बातचीत सीडीएस के एडीसी से होती थी।

दिल्ली पहुंचने को कहा गया
दुर्घटना की जानकारी मिलने पर उन्होंने सबसे पहले एडीसी को ही फोन लगाया था, लेकिन बात नहीं हुई क्योंकि वे भी उसी विमान में सवार थे। अन्य स्त्रोतों से उन्हें हादसे के बारे में बताया गया है, लेकिन स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। केवल इतना कहा गया है कि वे अपनी मां को लेकर दिल्ली आ जाएं।

Back to top button