जूडा हड़ताल: 2 दर्जन आॅपरेशन टले, तीन हजार मरीज पेरशान…

भोपाल। गांधी मेडिक ल कॉलेज के करीब 300 से अधिक  जूनियर डॉक्टरों द्वारा नीट पीजी काउंसलिंग में देरी को लेकर पिछले दो दिन से चल रही कामबंद हड़ताल आज भी जारी है, लेकिन हमीदिया प्रबंधन इसके वैकिल्पक व्यवस्था बनाने के बजाए मीडिया की एंट्री रोकने गेट पर ही पहरा लगा दिए। जिससे अस्पताल की अव्यवस्थाएं लीक न हो सकें। साथ ही जूडा की हड़ताल से प्रभावित मरीजों  की पहुंच मीडिया तक न हो सके। इसके लिए गेट पर सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती की गई है।

जो मरीजों को मेडिकल पर्चा होने पर ही अंदर जाने की अनुमति दे रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि हड़ताल  के  चलते दो दर्जन से अधिक आॅपरेशन एवं ओपीडी के लगभग 3 हजार मरीज पिछले  दो दिन से लगातार परेशान हो रहे हैं उनकी परेशानी आज भी जारी है। इसके चलते उन्हें न तो समय पर ट्रीटमेंट मिल पा रहा है और न हीं मेडिकल दवाएं। जिसका खामियाजा दूर दराज से आए मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।

नीट पीजी काउंसलिंग में देरी का मामला
जूडा एसोसिएशन के सचिव डॉ. प्रशांत पाठक ने बताया कि देशभर में नीट पीजी की काउंसलिंग नहीं की जा रही है, इसके चलते हम लोगों का कैरियर खराब हो रहा है। इसकी कांउसलिंग जल्द कराई जाए इसके लिए देशभर के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन द्वारा समर्थन जुटाया जा रहा है, इसमें प्रदेशभर के करीब 2 हजार जूनियर डॉर्क्टस इसक ा समर्थन कर रहे हैं। हड़ताल के दौरान सिर्फ एमरजेंसी सेवांए ही मरीजों को मुहैया कराई जाएंगी । शेष सर्विसेस अनिश्चतकाल के लिए स्थगित रहेंगी। इस मामले में जीएमसी के डीन डॉ. अरविंद राय का कहना है कि जूडा से बातचीत की जा रही है उन्हें काम पर वापस लौटने की समझाइस दी जा रही है। वे अभी काम पर नहीं लौटे हैं।

Back to top button