स्मार्ट सिटी के काम देखने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सागर पहुंचे, लाखा बंजारा झील का किया निरीक्षण

भोपाल
स्मार्ट सिटी के कामों और टेंडर में गड़बड़ी की जांच के निर्देश दे चुके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को सागर स्मार्ट सिटी का निरीक्षण करने पहुंचे हैं। यहां सीएम चौहान लाखा बंजारा झील के जीर्णोद्धार का निरीक्षण करने के साथ यहां बनाए जा रहे एलीवेटेड कारिडोर और अन्य काम का निरीक्षण करने वाले हैं। यहां की उखड़ी सड़कों को लेकर सीएम की नाराजगी अफसरों के समक्ष सामने आ सकती है। हालांकि सीएम के दौरे के पहले सड़कों को दुरुस्त करने का काम तेजी से किया गया है। मुख्यमंत्री यहां स्मार्ट सिटी के काम और कोरोना की तीसरी लहर से बचाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक भी लेने वाले हैं। मुख्यमंत्री चौहान आज सागर में 140 करोड़ रुपए से अधिक लागत के 10 निर्माण कार्य का भूमि-पूजन करेंगे।

नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह, राजस्व मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत की मौजूदगी में मुख्यमंत्री चौहान 75.60 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एलीवेटेड कॉरिडोर, 20.32 करोड़ की लागत से बनने वाले सागर सिटी गवर्नेंस सेंटर और 8 जोनल सिटिजन फेसिलिटेशन सेंटर, 16.37 करोड़ की लागत के ट्रांसपोर्ट नगर एवं मैकेनिक्स कॉम्पलेक्स, 8.02 करोड़ की लागत के  डेयरी विस्थापन का भूमिपूजन करने वाले हैं।  साथ ही 4.88 करोड़ लागत के फायर स्टेशन भवन का निर्माण, 4.28 करोड़ लागत के 6 मुक्तिधाम अपग्रेडेशन, 3.83 करोड़ लागत का वृद्धाश्रम, 3.10 करोड़ लागत का रेस्टोरेशन एण्ड हेरिटेज कंजर्वेशन वर्क, 2.77 करोड़ लागत का रिनोवेशन एण्ड रिडेव्हलपमेंट आॅफ एमएलबी अण्डर सीएम राइज स्कूल स्कीम और 84 लाख रुपए की लागत से बनने वाले मटेरियल रिकवरी फेसेलिटीसेंटर के निर्माण का भूमि-पूजन करेंगे।

सभा को संबोधित करेंगे, बैठकें भी लेंगे
चौहान यहां सभा को संबोधित भी करेंगे और स्व-सहायता समूहों को ऋण वितरण के साथ ही मेडिकल कॉलेज तथा आॅक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करेंगे। गौरतलब है कि तीन दिन पहले सीएम चौहान ने स्मार्ट सिटीज के काम की समीक्षा के दौरान अधिकारियों से कमलनाथ सरकार के दौरान हुए टेंडर्स में गड़बड़ी और अन्य कामों की जांच के निर्देश दिए थे। साथ ही कहा था कि अब स्मार्ट सिटी में जनता की प्राथमिकता वाले काम जनप्रतिनिधियों से चर्चा के बाद कराए जाएंगे।

Back to top button