20 रुपए के शेयर का कमाल, सिर्फ 6 माह में एक लाख बन गए 30 लाख रुपए

नई दिल्ली
कोरोना की दूसरी लहर में भी भारतीय शेयर बाजार की रौनक बरकरार रही। इसी का नतीजा है कि कई कंपनियों के स्टॉक मल्टीबैगर में बदल गए। ऐसी ही एक कंपनी रघुवीर सिंथेटिक्स (Raghuvir Synthetics) है।

रघुवीर सिंथेटिक्स: पिछले छह माह में टेक्सटाइल कंपनी रघुवीर सिंथेटिक्स का शेयर भाव लगभग 20 रुपए से 600.40 रुपए प्रति शेयर तक पहुंच चुका है। इस छोटी सी अवधि में लगभग 30 गुना बढ़ोतरी हुई है। पिछले एक सप्ताह में, यह मल्टीबैगर स्टॉक 494 रुपए से बढ़कर 600 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है, जो एक सप्ताह में लगभग 21.5 प्रतिशत की वृद्धि को दिखाता है। पिछले एक हफ्ते के 5 कारोबारी सत्रों में टेक्सटाइल स्टॉक में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है।

वहीं, एक महीने की बात करें तो रघुवीर सिंथेटिक्स का शेयर मूल्य 216 रुपए से 600 रुपए के स्तर तक बढ़ गया है। इस अवधि में लगभग 175 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसी तरह ठीक छह महीने की अवधि में, यह मल्टीबैगर स्टॉक 20 रुपए के स्तर से 600 रुपए के स्तर तक बढ़ गया है। इस अवधि में लगभग 2900 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

निवेश पर प्रभाव: रघुवीर सिंथेटिक्स में रकम के हिसाब से देखें तो जिसने एक सप्ताह पहले 1 लाख रुपए का निवेश किया होता, तो उसकी रकम 1.21 लाख रुपए हो गई होगी।  इसी तरह, निवेशक ने एक महीने पहले इस मल्टीबैगर टेक्सटाइल स्टॉक में 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसकी रकम आज 2.75 लाख हो गई होगी।  किसी निवेशक ने छह महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपए का निवेश किया था तो आज उसकी रकम 30 लाख रुपए हो गई है।

Back to top button