समीर वानखेड़े के परिवार से नवाब मलिक ने कोर्ट में मांगी माफी

मुंबई
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के पिता की ओर से दायर किए गए मानहानि केस में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने हाई कोर्ट में माफी मांगी है। वहीं, कोर्ट ने उन्हें एक हलफनामा दायर करके यह बताने को कहा है जानबूझकर कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने की वजह से उनपर कार्रवाई क्यों ना की जाए।

दरअसल, कोर्ट में मलिक को इसलिए माफी मांगनी पड़ी क्योंकि वानखेड़े के परिवार के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं करने का वादा करने के बावजूद उन्होंने ऐसा किया। हाई कोर्ट ने मलिक को नोटिस जारी किया और उन्हें एक हलफनामा दायर करके यह बताने को कहा है कि कोर्ट के पहले के आदेश का जानबूझकर उल्लंघन करने की वजह से उनपर कार्रवाई क्यों ना की जाए?

गौरतलब है कि इस साल अक्टूबर में वानखेड़े ने एक क्रूज जहाज पर छापेमारी की थी और दावा किया था कि जहाज से मादक पदार्थ जब्त किए गए। इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और कुछ अन्य लोग आरोपी हैं। छापेमारी के बाद, महाराष्ट्र के मंत्री मलिक ने वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि एनसीबी अधिकारी जन्म से मुस्लिम थे और सरकारी नौकरी पाने के लिए एक फर्जी प्रमाण पत्र पेश किया। उन्होंने दावा किया था कि वानखेड़े अनुसूचित जाति के नहीं हैं। वानखेड़े ने इन आरोपों से इनकार किया है।

Back to top button