13 दिसम्बर 2021सोमवार राशिफल

मेषः आज जॉब के लिए अनुकूल समय है। बिजनेस में सफलता मिलेगी। सोमवार के दिन जबरदस्त ऊर्जा और जोश से भरे रहेंगे। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। नौकरी में किसी प्रयोजन से विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

वृष: गृह निर्माण सम्बन्धित कार्यों को विस्तार देंगे। आप नई चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहेंगे। मित्रों और सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। किसी रिश्तेदार के यहां जाने का मौका मिल सकता है। फ्लैट खरीदने का प्लान बना सकते हैं। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

 

मिथुन: व्यवसाय में संघर्ष है। वैसे तो आपकी मुट्ठी में पैसा आसानी से फिसल जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे आपको निराश नहीं करेंगे। जॉब में कुछ परिवर्तन करने की योजना बना सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा।

कर्क: व्यवसायिक कार्यों के लिए आज का दिन मंगलमय है। करियर में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। प्रेमी के साथ बाहर जाने की योजना के बारे में ध्यान से सोचना फायदेमंद रहेगा। प्रोमोशन के लिए अनुकूल समय है। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। मानसिक शांति रहेगी।

सिंह : शिक्षा से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। आज आपका दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में अचानक काम का दबाव बढ़ सकता है। हो सकता है कि आपको काम पूरा करने के लिए पर्याप्त समय न मिले। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

कन्या : आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। किसी समारोह में आपकी मुलाकात ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जो आपके लिए बेहद खास साबित होगा। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें।

तुला : छात्रों को कॅरियर में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व रहेगा। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। गपशप और अफवाहों से दूर रहें। पिता के आशीर्वाद से लाभ है।

वृश्चिक: आज जॉब में लाभ सम्भावित है। पॉलिटिक्स में बड़ा लाभ हो सकता है। आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आनंद लें और अतीत को भूल जाएं और भविष्य के बारे में सोचें। यात्रा सुखद रहेगी। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। कारोबार के अवसर मिल सकते हैं।

धनु : आज बिजनेस नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। आपको लाभ मिलेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। किसी कारोबार की पुनः शुरुआत हो सकती है। काम अच्छा चलेगा। किसी व्यक्ति से लाभ मिलने की उम्मीद बढ़ेगी। धन का आगमन होगा।

मकर: बैंकिंग जॉब से जुड़े लोग सफल रहेंगे। गर्भवती महिलाओं के लिए दिन बहुत अच्छा नहीं है. चलते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। आत्मसंयत रहें। आलस्य में वृद्धि भी हो सकती है। स्वास्थ्‍य का भी ध्यान रखें। शिक्षा से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे।

कुम्भ: आज का दिन संघर्षमय है। आज सुबह आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छा तालमेल रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। शासन-सत्ता का सहयोग भी मिल सकता है। व्यवसाय में लाभ हो सकता हैं। बड़े भाई का आशीर्वाद लें।

मीन: जॉब में कोई बड़ा लाभ हो सकता हैं। आज सुबह आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छा तालमेल रहेगा। पिता का आशीर्वाद लें।

Back to top button