बेटे ने कहा रिटायर हो जाइए नहीं तो आपके खिलाफ BJP से चुनाव लड़ूंगा, कांग्रेस ने पिता को दे दिया टिकट

पणजी
कांग्रेस ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रतापसिंह राणे को पोरीम विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया। इस सीट पर उन्होंने पिछले पांच दशकों से प्रतिनिधित्व किया है। अब इसके एक दिन बाद उनके बेटे और भाजपा नेता विश्वजीत राणे ने उन्हें सेवानिवृत्त होने के लिए कहा है। कहा है कि आप रिटायर हो जाइए नहीं तो आपके खिलाफ बीजेपी से चुनाव लड़ूंगा।

प्रतापसिंह राणे ने मंगलवार को सार्वजनिक रूप से घोषणा की कि वह आगामी चुनाव लड़ेंगे और दावा किया कि उन्हें उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने ऐसा करने के लिए कहा था। हालांकि, राणे के बेटे ने उनकी घोषणा की निंदा की। कहा कि उनके पिता को राजनीति से शालीनता से संन्यास लेना ही बेहतर होगा।

प्रताप सिंह राणे की उम्मीदवारी की घोषणा AICC महासचिव मुकुल वासनिक ने की और उन्हें आगामी चुनावों के लिए पार्टी द्वारा घोषित आठवां उम्मीदवार बनाया। राणे की घोषणा के एक दिन बाद उनके बेटे ने चेतावनी दी कि अगर उनके पिता अभी भी चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं, तो वह उनके खिलाफ भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

विश्वजीत राणे ने कहा, "83 साल की उम्र में उन्हें राजनीति में क्यों बने रहना है? गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने मंगलवार को कहा, "मुख्यमंत्री बनने के बाद किसी को भी शान से सेवानिवृत्त होना चाहिए।" आगे कहा, "एक व्यक्ति जो मेरा आदर्श है और जिसके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है, उस व्यक्ति को शान से सेवानिवृत्त होना चाहिए"।

विश्वजीत को उम्मीद थी कि उनके पिता पोरिम सीट से अपने उम्मीदवार के लिए भाजपा का टिकट हासिल करेंगे, जिसका उनके पिता प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। लेकिन मंगलवार को प्रताप सिंह राणे की घोषणा ने उनके बेटे की गणित बिगाड़ दी। हालांकि बाद में उन्होंने और अधिक मधुर स्वर में कहा कि इस मुद्दे को परिवार के भीतर सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया जाएगा।

Back to top button