मैराथन बैठकें से पहले तीन दिन पचमढ़ी में रुकेंगे CM शिवराज

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगले तीन दिन तक पचमढ़ी हिल स्टेशन में परिवार के साथ वक्त बिताएंगे। वे यहीं से सरकार के कामकाज संचालित करेंगे और इसके बाद भोपाल आकर एक जनवरी को नासिक जाएंगे और शिरडी में साईं बाबा के दर्शन करेंगे। वहां से लौटने के बाद मुख्यमंत्री अपनी नए वर्ष की कार्ययोजना पर फोकस कर अफसरों और मंत्रियों के साथ प्राथमिकताएं साझा कर उसके क्रियान्वयन में जुटेंगे।

सीएम चौहान हर साल वर्ष के अंत में मध्यप्रदेश से बाहर समय बिताते हैं और एकांत में चिंतन और परिवार के साथ समय बिताने के उपरांत एक जनवरी को शिरडी में साईं बाबा के दर्शन के बाद सालाना प्राथमिकताओं पर काम शुरू करते हैं। इस साल सीएम चौहान दूसरे राज्यों में जाने की बजाय सतपुड़ा की रानी पचमढ़ी में अवकाश पर परिवार के साथ हैं। विदेश से दो दिन पहले लौटे बेटे कार्तिकेय और परिवार के सभी सदस्य इस दौरान उनके साथ हैं। मुख्यमंत्री चौहान कल पचमढ़ी रवाना हुए हैं और 31 दिसम्बर तक वहीं रहने वाले हैं। बताया गया कि वे इस दिन भोपाल आएंगे और यहां से नासिक जाएंगे जहां त्र्यंबकेश्वर महादेव और शिरडी साईं बाबा के दर्शन के लिए जाएंगे। इस साल अब तक शनि सिंगणापुर का उनका कार्यक्रम नहीं है पर वे वहां भी जा सकते हैं। गौरतलब है कि पिछले साल सीएम सपरिवार तिरुपति और साउथ के अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा पर गए थे।

सीएम चौहान तीन जनवरी से विभागीय समीक्षा करने वाले हैं। इन समीक्षा बैठकों में सभी विभागों के मंत्रियों के अलावा नवनियुक्त निगम और मंडल अध्यक्ष भी अपने विभागों की समीक्षा के हिसाब से मौजूद रहेंगे। तीन दिन पहले नियुक्त किए गए अधिकांश निगम मंडल अध्यक्ष अगले चार दिनों में अपना पदभार संभाल लेंगे।

Back to top button