चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने किया सुभाष नगर आर.ओ.वी. का निरीक्षण

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने भोपाल शहर में सुभाष नगर रेल्वे क्रॉसिंग पर निर्माणाधीन रेल्वे ओव्हर ब्रिज का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान दिखी खामियों पर नाराजगी व्यक्त की और उन्हें दूर करने के निर्देश संबंधितों को दिये।

एक सप्ताह होगा ट्रायल रन

मंत्री सारंग ने कहा कि आवागमन और ट्रेफिक व्यवस्था को सुगम बनाने की दृष्टि से अभी से तैयारियाँ की जाएँ। उन्होंने 5 से 12 जनवरी के बीच ट्रायल रन करने के निर्देश दिये। सारंग ने कहा कि वे स्वयं ट्रायल रन के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उपस्थित रहेंगे। ट्रायल रन के बाद आवश्यक परिवर्तन डायवर्जन, वॉल, रोड़, रोटरी, ट्रेफिक सिग्नल आदि पर विचार-विमर्श कर सुधार किये जायेंगे। उन्होंने आगामी 12 से 23 जनवरी के बीच इन परिवर्तनों पर कार्य करने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री चौहान 23 जनवरी को करेंगे लोकार्पित

मंत्री सारंग ने बताया कि 23 जनवरी को सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ओव्हर ब्रिज का लोकार्पण करेंगे। इससे नगर की लगभग 5 लाख जनता को सहुलियत मिलेगी। राशि 28 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित ओव्हर ब्रिज की लंबाई रिटर्न वॉल सहित 641.800 मीटर है। चौड़ाई 15 मीटर और रेल्वे पोर्शन 64 मीटर है। लोक निर्माण विभाग पोर्शन 318 मीटर और रिटर्न वॉल 259 मीटर है।

अतिक्रमण हटाने के निर्देश

मंत्री सारंग ने रेल्वे ओव्हर ब्रिज के आस-पास और नीचे अवैध अतिक्रमण जल्द हटाने के निर्देश दिये। लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता संजय खांडे और रवि शुक्ला सहित विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Back to top button