उदयपुर ,खैरागढ पैलेस कुर्क ,पंचायत व नगर परिषद को रिसीवर नियुक्त किया

राजनांदगांव
छुई खदान मे उदयपुर पैलेस को लेकर राज परिवार के मध्य चल रहे पारिवारिक विवाद के चलते एसडीएम द्वारा सीआरपीसी 1973 की सुसंगत धाराओं के तहत  प्रकरण दर्ज करते हुए उदयपुर पैलेस तथा कमल विलास पैलेस खैरागढ़ कुर्ककर ,पंचायत उदयपुर तथा नगर परिषद खैरागढ को रिसीवर नियुक्त कर दिया।

इस पूरे प्रकरण की जानकारी थाना प्रभारी छुईखदान द्वारा उदयपुर पैलेस विवाद के कारण परिशांति भंग होने की संभावना सम्बंधी इस्तगासा एसडीएम गंडई छुईखदान को दी गई। जिस पर एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए सीआरपीसी 1973 की सुसंगत धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया। विवाद के विनिश्चय तक पैलेस को कुर्क करने के आदेश दिये। जिसके बाद ग्राम पंचायत उदयपुर को रिसीवर नियुक्त किया गया। इसी प्रकार से कमल विलास पैलेस खैरागढ़ के प्रकरण के सम्बंध में कार्यवाही करते हुए एसडीएम खैरागढ़ द्वारा नगर पालिका परिषद खैरागढ़ को रिसीवर नियुक्त किया।

उल्लेखनीय है कि राज परिवार के देवव्रत सिह के निधन के बाद से संपत्ती को लेकर उनकी वर्तमान पत्नी और तलाकशुदा पत्नी आमने-सामने है।हाल ही मे संपत्ती को लेकर समर्थकगण पैलेस के सामने उतरे उसके कारण विवाद और गहरा गया।समर्थको के एक दूसरे के सामने आने से क्षेत्र मे शान्ती भंग होने की आशंका को लेकर थाना प्रभारी ने एसडीएम को स्थिति से अवगत कराया।  थाना प्रभारी छुईखदान ने उदयपुर पैलेस, ग्राम उदयपुर, तहसील छुईखदान के सम्बंध में सुश्री सताक्षी सिंह, श्रीमती उज्ज्वला सिंह, श्रीमती स्मृति सिंह भार्गव, श्रीमती आकांक्षा सिंह एवं श्रीमती विभा सिंह के मध्य कब्जे के सम्बंध में विवाद की सूचना तथा उक्त विवाद के कारण परिशांति भंग होने की संभावना सम्बंधी इस्तगासा की जानकारी एसडीएम गंडई छुईखदान को दी गयी।

Back to top button