पैसे नहीं देने पर शराबी पति ने पेट्रोल डालकर जलाया, 40% झुलसी महिला

बैतूल
मुलताई थाना क्षेत्र के लाखापुर में पैसे नहीं देने पर पति ने पत्नी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. इससे वह बुरी तरह झुलस गई. इस दौरान मौके पर मौजूद बेटी ने पानी डालकर आग बुझाई और गंभीर हालत में मामा के साथ अपनी मां को मुलताई अस्पताल ले गई, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है. पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है. पीड़िता ने बताया कि वह लाखापुर में खेती का काम करती है, उसकी शादी को लगभग 23 साल बीत चुके हैं. उसके तीन बच्चों में बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है एवं मंझली बेटी बैतूल में नर्सिंग कोर्स कर रही है तथा बेटा नागपुर में काम करता है.

पीड़िता ने बताया कि उसका पति हमेशा शराब पीकर विवाद करता है, बीते कुछ दिनों से वह बाइक खरीदने के लिए 30 हजार रुपये मांग रहा था. शनिवार को उसकी बेटी लाखापुर आई थी, रविवार को उसके सामने पति शराब पीकर पैसे की मांग करने लगा तो उसे मना किया गया, जिस पर उसने चादर को आग लगाते हुए बाटल से पेट्रोल उसके चेहरे पर डालकर आग लगा दी, जिससे वह झुलस गई. वहां मौजूद उसकी बेटी ने पानी डालकर आग बुझाई तथा मोहल्ले वालों को बुलाया. आग से उसके चेहरा, गला, छाती तथा पेट और पैर झुलस गया है.

पुलिस की ब्लू गैंग ने ग्रामीणों को किया जागरूक
सूचना पर उसके भाई ने घटना स्थल पर पहुंचकर निजी वाहन से मुलताई अस्पताल ले गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है. उपचार कर रहे डॉ. पल्लव अमृतफले ने बताया कि महिला लगभग 30 से 40 प्रतिशत झुलस गई है. पीड़िता ने बताया कि पेट्रोल डालकर आग लगाते समय उसका पति चिल्लाकर बोल रहा था कि मैं तुझे जान से मार दूंगा. पीड़िता ने कार्रवाई की मांग की है, जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज किया है. सोमवार को पुलिस की ब्लू गैंग ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों को जागरूक किया.

 

Back to top button