जिंदगी का कवच है कोविड का टीका – कृषि मंत्री पटेल

भोपाल
किसान-कल्याण तथा कृषि एवं खरगोन जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने जिला मुख्यालय के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा है कि देश में आज से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण अभियान प्रारंभ हुआ है। कोविड-19 का टीका मात्र टीका नहीं है, यह जिंदगी बचाने का कवच है। कोविड से बचने का एकमात्र विकल्प टीकाकरण ही है। हमारे देश में दुनिया का सबसे बड़ा नि:शुल्क टीकाकरण अभियान चल रहा है। कोरोना से लड़ने के मामले में हमारे प्रदेश ने सबसे बेहतर कार्य किया है। प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व की सभी ने तारीफ की है।

हिन्दुस्तान का सबसे अच्छा जिला बनाने के लिये तत्पर
मंत्री पटेल ने जिले के विकास को लेकर कहा कि खरगोन जिले को हिन्दुस्तान का सबसे अच्छा जिला बनाने के लिये वे 24 घंटे तत्पर हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि शासन सबके विकास के लिये सबके साथ है, लेकिन इसमें सबका प्रयास भी होना चाहिये। जिला प्रशासन की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि 146 केन्द्रों पर 247 दलों द्वारा टीकाकरण किया जा रहा है। लक्ष्य की पूर्ति हर हाल में करेंगे।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक रवि जोशी ने कहा है कि प्रदेश में सबसे पहले खरगोन जिला लक्ष्य प्राप्त करे। इसके लिये हम सब आगे आकर अपने-अपने बच्चों को टीका लगवायें। साथ ही पूरे प्रदेश से सबसे पहले लक्ष्य प्राप्त कर खरगोन जिले की अनोखी पहचान बनायें।

अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का किया अवलोकन
कृषि मंत्री पटेल ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पीएम केयर फंड से बनाये गये पीएसए प्लांट में बन रही ऑक्सीजन की शुद्धता का अवलोकन किया। सिविल सर्जन डॉ. दिव्येश वर्मा ने उन्हें प्लांट की जानकारी दी। इसके बाद मंत्री पटेल सीटी स्केन मशीन कक्ष में पहुँचे। यहाँ उन्होंने सिविल सर्जन से सीटी स्केन मशीन के बारे में भी जानकारी ली।

Back to top button