बलरामपुर के कुसमी में 22 मिमी तथा राजधानी में 2.4 से 2.9 मिलीमीटर हुई बारिश

रायपुर
मौसम विभाग की चेतावनी का असर बलरामपुर जिले में देखने को मिला और वहां शनिवार की देर रात से रविवार की सुबह तक वर्षा होते रही। इसके के चलते जिले के कुसमी में 22 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। वहीं राजधानी रायपुर में सुबह थोड़ी देर के लिए ही वर्षा लेकिन यहां भी 2.4 से 2.9 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। राजधानी रायपुर के अभनपुर में वर्षा हुई नहीं बाकी भी संभागों में वर्षा दर्ज की गई और कुछ देर बाद धूप निकल गई।

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण छत्तीसगढ़ के कुछ संभागों में शनिवार की देर रात से वर्षा हो रही है। इसका सबसे ज्यादा असर बलरामपुर में देखने को मिला है जहां से जिले के कुसमी-सामरी में सुबह 8 बजे तक 22 मिलीमीटर वर्षा हो चुकी थी। रायपुर जिले में अभनपुर को छोड़कर हर संभाग में वर्षा दर्ज की गई और इसी का नतीजा है कि यहां सुबह 2.4 से 2.9 मिलीमीटर बारिश हुई। लेकि यह बारिश ज्यादा देर तक नहीं हुई और कुछ देर बाद धूप निकल गई और लोगों ने राहत की सांस ली। राजधानी में सुबह थोड़ी बूंदाबांदी के बाद धूप निकली। लेकिन गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही सहित कुछ जिलों में सुबह हल्की बरसात के बाद बादल छाए हुए हैं।

मौसम विभाग ने बताया कि बलौदाबाजार के सिमगा में 3 मिमी, बेमेतरा जिले के थान खम्हरिया में एक मिमी, बेरला में 3 मिमी, साजा में 5 मिमी और बेमेतरा में 11 मिमी बरसात हुई है। राजनांदगांव और छुई खदान में बरसात दर्ज हुई है। जांजगीर-चांपा और रायगढ़ में भी हल्की बरसात और बूंदाबादी हुई। वहीं सरगुजा के बलरामपुर जिले में मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज हुई। यहां कुसमी-सामरी में 22 मिमी, वाड्रफनगर में 8, बलरामपुर में 6.8, राजपुर में 6.3, शंकरगढ़ में 4.2 और रामानुजगंज में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

इधर बिलासपुर, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मुंगेली जैसे कुछ जिलों में सुबह बरसात शुरू हुई है। कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबादी हुई, जबकि कुछ क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बरसात की सूचना है। मौसम विभाग ने तीन दिन पहले ही बरसात का पूवार्नुमान दिया था। उसमें कहा गया था, 23 जनवरी को प्रदेश के सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश संभावित है।

Back to top button