क्या आप जानते है Pushpa The Rise में केशव का किरदार निभाने वाले जगदीश प्रताप भंडारी को

Pushpa The Rise आप में से कइयों ने देख ली होगी। हर किरदार के बारे में जाना और पढ़ा भी होगा। अल्लू अर्जन और रश्मिका मंदाना के गानों और डॉयलॉग्स को फॉलो भी किया होगा। लेकिन क्या आपने केशव का किरदार गौर किया? जी वही केशव उर्फ जगदीश प्रताप भंडारी (Jagadeesh Pratap Bhandari), जिसने साए की तरह पुष्पा का साथ दिया। उनके हर सुख-दुख में साथ दिया। शुरू में तो लगा कि उनकी गुरु और चेले वाली जोड़ी दिखाई देगी लेकिन बाद में कब वह दोस्ती इतनी पक्की हो गई कि जय-वीरू की याद आ गई।

फिल्म में केशव की एंट्री तब होती है, जब वह अपने मालिक के साथ एक कारखाने में आया रहता है। वहां पुष्पा को पैर पर पैर टिकाए बैठा देख वह पहले तो हैरान हो जाता है लेकिन जब उसकी बातें सुनता है तो और इम्प्रेस हो जाता है। जैसे पुष्पा अपनी नौकरी को लातमारकर छोड़ देता है। वैसे ही वह उससे प्रेरित होकर पुष्पा के साथ हो लेता है। और उससे साथ में रखने को कहता है। बाद में पुष्पा भी उसे अपने साथ-साथ हर जगह ले जाता। हर सीन में वह दोनों एक-दूसरे को प्रोटेक्ट करते नजर आते हैं। इतना ही नहीं, श्रीवल्ली के मामले में भी केशव का किरदार बहुत सपोर्टिव दिखाया गया है।

पुष्पा को जब श्रीवल्ली पलटकर देखती तक नहीं, तब वही केशव अपने दोस्त को खुश करने के लिए अपना दिमाग लगाता है और रश्मिका की सहेलियों को पूरे हजार रुपये अल्लू अर्जुन को देखकर मुस्कुराने के लिए देता है। वह देखते-देखते उसका दायां हाथ बन जाता है, जो अंत में उसका पूरा बैंक-बैलेंस वगैरह देखने लग जाता है। फिल्म पुष्पा देखने के बाद कइयों ने सोशल मीडिया पर खुद को केशव बताना शुरू कर दिया था। क्योंकि वह पूरी फिल्म में ऐसा किरदार था जिसने दोस्ती और वफादारी की मिसाल दी। कभी मन में कोई खोट नहीं आया। वह पुष्पा के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं करता था।

असल लाइफ में कौन है ये?
केशव का असल नाम जगदीश प्रताप भंडारी है। इन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काफी काम किया है। 18 जनवरी, 1993 को इनका जन्म हुआ है। बर्थ प्लेस इनकी तेलंगाना है। सोशल मीडिया पर यह एक्टिव हैं। इंस्टाग्राम पर इनके 13.6 हजार फॉलोवर्स हैं और ट्विटर पर 4180। परिवार की बात करें तो इनके मां का नाम ललिता भंडारी है और पिता का नाम चंद्रमौली भंडारी है। दो बहनें भी हैं। जिनका नाम दिव्या भंडारी है और रचना भंडारी है।
एक इंटरव्यू में इन्होंने बताया था कि इनके पिता इन्हें पुलिस डिपार्टमेंट में भेजना चाहते थे। लेकिन इन्होंने अपना करियर एक्टिंग में बनाया। ऐक्टर ने हालांकि इंडस्ट्री में आने से पहले सेल्स एग्जीक्यूटिव का काम किया था। इसमें वह थिएटर्स में फ्रेंच फाईज और स्वीट कॉर्न की सप्लाई किया करते थे। लेकिन बाद में यह तेलंगाना से हैदराबाद आ गए। यहां बड़ी मशक्कत के बाद प्रोडक्शन हाउस प्रसाद स्टूडियो ने अपनी एक शॉर्ट फिल्म में इन्हें रोल ऑफर किया।

Back to top button