मैच में महसूस हुए भूकंप के झटके, 5.2 रही तीव्रता

 नई दिल्ली

वेस्टइंडीज में आयोजित हो रहे अंडर 19 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच हुए प्लेट-ग्रुप मैच दौरान भूकंप के झटके महसूस किए गए। पोर्ट ऑफ स्पेन के तट पर आए भूकंप के झटके क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भी महसूस हुए। आयरलैंड क्रिकेट ने भी एक ट्वीट कर इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि त्रिनिदाद के समुद्र तट के पास 5.1 तीव्रता का भूकंप आया था। ये घटना जिम्बाब्वे की पारी के छठे ओवर की थी। हालांकि, आपको ये जानकर हैरान होगी कि मैदान पर खेल रहे खिलाड़ियों को इसका पता भी नहीं लगा।

जिम्बाब्वे की पारी के छठे ओवर के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें कमेंटेटर कह रहे हैं कि उन्हें भूकंप के झटके महसूस हो रहे हैं। हालांकि इस दौरान मैदान पर मौजूद खिलाड़ी इस घटना से पूरी तरह से अनजान दिखाई दे रहे थे। जब भूकंप के झटके महसूस हो रहे थे तो दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने गेम पर ज्यादा फोकस दिखे। उस दौरान रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई थी।
 

भूकंप के दौरान कमेंटेटर एंड्रयू लियोनार्ड को अपने जोड़ीदार से कहते हुए सुना गया, ''मुझे लगता है कि भूकंप आया है. हम वास्तव में भूकंप का सामना कर रहे हैं. ऐसा लगा कि हमारे बगल से ट्रेन गुजरी हो। लेकिन क्वींस पार्क ओवल का पूरा मीडिया सेंटर हिल रहा था। उस समय के कमेंटेटर एंड्रयू लियोनार्ड ने रविवार की सुबह (30 जनवरी) क्रिकबज को बताया, "यह शायद 15 से 20 सेकंड तक एक्टिव रहा। ऐसा कभी नहीं लगा कि मीडिया सेंटर गिर जाएगा या कुछ भी। किसी को नहीं पता था कि यह कब खत्म हो जाएगा। ऐसा लग रहा था काफी तेज हैं। थोड़ा डरावना था।''

Back to top button