बीडीएस के तीसरे वर्ष का रिजल्ट जारी नहीं किया और फाइनल का टाइम टेबिल कर दिया घोषित

भोपाल
कोरोना काल के चलते स्कूल से लेकर कॉलेज स्तर तक की पढ़ाई ठप हो चुकी है। न तो समय पर परीक्षाएं हो रही हैं और न समय पर रिजल्ट घोषित किए जा रहे हैं। शैक्षणिक सत्र में कक्षाओं का संचालन न होने से छात्र पढ़ाई से भी वंचित हैं। ऐसे में जबलपुर मेडिकल विवि ने बीडीएस अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए टाइम टेबिल जारी कर दिया है।

आधी अधूरी पढ़ाई होने से विद्यार्थियों में आक्रोश पनपने लगा है। विद्यार्थियों की मांग है कि 22 फरवरी से होने वाली परीक्षा को रद्द किया जाए। क्योंकि उनका सिलेबस बहुत बड़ा होने के कारण पूरा नहीं हो सका है। दूसरे और तीसरे ईयर के परीक्षा के रिजल्ट भी लंबित हैं। बिना रिजल्ट के छात्र परीक्षा फॉर्म कैसे भरेंगे। अगर कोई छात्र तीसरे वर्ष की परीक्षा में फेल होता है और फाइनल ईयर की परीक्षा में पास होता है, तो उसका क्या होगा।

विश्वविद्यालय प्रशासन फीस वापस करेगा। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय 30 मार्च के पहले रिजल्ट घोषित करेगी क्या। अगर छात्रों के साथ यह अन्याय हुए तो इनका जवाबदार कौन होगा। छात्रों ने शासन से मांग की है कि इन सभी मांगों और छात्रों को संकोच को दूर करते हुए परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने के साथ ही साथ रिजल्ट भी जल्द से जल्द जारी किया जाए।

Back to top button